trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11352794
Home >>Madhya Pradesh - MP

प्यार की खातिर मुस्लिम लड़की ने अपनाया था सनातन धर्म, अब राजस्थान पुलिस पहुंची मंदसौर

 मध्यप्रदेश के मंदसौर के युवक से विवाह करने के लिए सनातन धर्म स्वीकार कर इकरा से इशिका बनी युवती की तलाश करते जोधपुर की नागोरी गेट पुलिस मंदसौर पहुंची है.

Advertisement
प्यार की खातिर मुस्लिम लड़की ने अपनाया था सनातन धर्म, अब राजस्थान पुलिस पहुंची मंदसौर
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Sep 15, 2022, 02:24 PM IST

मनीष पुरोहित/मंदसौर:  मध्यप्रदेश के मंदसौर के युवक से विवाह करने के लिए सनातन धर्म स्वीकार कर इकरा से इशिका बनी युवती की तलाश करते जोधपुर की नागोरी गेट पुलिस मंदसौर पहुंची है. परिजनों के मुताबिक पहले पुलिस ने इशिका के बयान दर्ज करने के लिए जोधपुर बुलाया था, लेकिन वहां प्रेम विवाह से नाराज युवती के परिजनों से विवाद की आशंका के चलते उन्होंने जोधपुर पुलिस से यहां आने को कहा, जिसके बाद जोधपुर पुलिस मंदसौर पहुंची है.

गौरतलब है कि जोधपुर की युवती इकरा ने प्रेम विवाह करने के लिए सनातन धर्म स्वीकार करते हुए मंदसौर के युवक से आर्य समाज मंदिर में वैदिक रीति रिवाज से पिछले दिनों शादी की थी. ॉ

मंदसौर में इकरा बनी इशिका, लड़की ने सनातन धर्म अपनाकर हिंदू लड़के से की लव मैरिज

जोधपुर पुलिस देगी सुरक्षा
जोधपुर के नागोरी गेट थाने पर पदस्थ एएसआई चैन सिंह ने बताया कि इकरा की गुमशुदगी उनके परिजनों द्वारा जोधपुर के नागोरी गेट थाने पर पिछले माह दर्ज कराई गई थी. हमें जानकारी मिली कि युवती मंदसौर में है, तो हम यहां पहुंचे है. युवती बालिग है और उसने मर्जी से विवाह कर लिया है. उसके बयान लिए गए हैं. प्रेमी जोड़ा फिलहाल मंदसौर रहना चाहता है. यदि वे जोधपुर आते हैं और मांग करते है तो वहां भी उन्हें सुरक्षा दी जाएगी.

जानिए पूरा मामला
गौरतलब है कि मंदसौर के कालाखेत स्थित गायत्री परिवार मंदिर में शुक्रवार शाम जोधपुर की इकरा बी पिता शाकिर ने राहुल पिता दिनेश वर्मा से विवाह के लिए हिंदू धर्म स्वीकार करते हुए वैदिक पद्धति से विवाह किया था. इस से पहले वे विवाह के लिए 7 सितंबर को विवाह क्रांट्रेक्ट करा चुके हैं. शादी के बाद अब इकरा बी इशिका बन गई है.

वैदिक पद्धति से हुआ था विवाह
मंदसौर में कुछ समय पहले सनातन धर्म स्वीकार कर चुके चेतन्य सनातनी ने बताया कि युवती उनके संपर्क में आई थी और इन्होंने सनातन स्वीकार करने की इच्छा जाहिर की थी. जिसके बाद विधिपूर्वक पुलिस को सभी डॉक्यूमेंट देकर, धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार पंचद्रव्य से स्नान करके और अनुष्ठान कर  सभी आवश्यक धार्मिक क्रियाएं करवाकर युवती ने सनातन धर्म स्वीकार किया और वैदिक पद्धति के अनुसार विवाह किया.

Read More
{}{}