trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11797238
Home >>Madhya Pradesh - MP

Raisen Rape Case: MP में खुली महिला सुरक्षा की पोल! न्याय के लिए भटक रहा दुष्कर्म पीड़िता का परिवार

MP News: मध्य प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर सीएम शिवराज (CM Shivarj Singh Chouhan ) कहते हैं कि महिलाओं के साथ गलत करने वालों पर सरकार कठोर कदम उठाएगी. लेकिन हकीकत कुछ और ही है.

Advertisement
Raisen Rape Case: MP में खुली महिला सुरक्षा की पोल! न्याय के लिए भटक रहा दुष्कर्म पीड़िता का परिवार
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 26, 2023, 05:32 PM IST

प्रमोद शर्मा/ भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) लगातार महिलाओं की सुरक्षा की बात करती है. सीएम शिवराज (CM Shivraj) कहते हैं कि भाजपा (BJP) के शासन में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं. लेकिन हकीकत कुछ और ही है. बता दें कि रायसेन (Raisen Rape Case) जिले में दुष्कर्म की पीड़िता को जब न्याय नहीं मिला तो न्याय के लिए भटकते हुए परिवार प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंच गया. क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं.

नाबालिग से हुआ दुष्कर्म
पूरा मामला मध्य प्रदेश के रायसेन जिले का है. बता दें कि यहां के ढीमरढाना में एक नाबालिग के साथ 16 जुलाई और 23 जुलाई को दुष्कर्म किया. जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने  24 जुलाई को महिला थाने से लेकर एडिशनल एसपी तक मामले में न्याय दिलाने के लिए गुहार लगाई. इसके बाद पीड़ित परिवार पुलिस अधीक्षक,महिला पुलिस थाना और सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट काट कर तीन दिन से थक गया लेकिन उसकी कहीं भी नहीं सुनी गई और फिर अब परिवार राजधानी भोपाल पहुंच गया है.

जिला बदर आरोपी पर दुष्कर्म का आरोप
नाबालिग के दुष्कर्म करने का आरोप जिला बदर आरोपी पर है. जिस व्यक्ति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है उसका नाम अभिषेक ठाकुर है उसे जिला बदर करने का आदेश  रायसेन कलेक्टर ने 20 फरवरी 2023 को जारी किया था. लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या जिला बदर बेधड़क जिले में अपनी धाक जमाए हुए हैं और वह दुष्कर्म जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में कहा जा रहा है कि शायद अपनी ही गलती छुपाने के लिए पुलिस एफआईआर दर्ज करने से बच रही है.. 

ज़ी मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के पास वह जिला बदर का आदेश है जिसका जिक्र परिजन कर रहें हैं और कह रहें हैं कि आरोपी अभिषेक ठाकुर जिला बदर है.  बता दें कि जिस पर ये आरोप हैं उस व्यक्ति पर 8 FIR दर्ज है.

राजधानी भटक रहा परिवार 
पीड़ित परिजन भोपाल पहुंचे तो आंखें नम थी न्याय ना मिलने से परिजनों का साफ कहना है कि शिवराज सिंह चौहान आपकी सरकार के राज में हमारी बेटी के साथ गलत काम हुआ और न्याय नहीं मिल रहा है. इसके अलावा परिजनों ने कहा कि आरोपी अभिषेक जिला बदर है वह दबंग है इसलिए उनकी सुनवाई नहीं हो रही है. आगे बोलते हुए परिजनों ने कहा कि आरोपी ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया और परिजनों को धमकाया कि अगर रिपोर्ट की तो जान से मार दूंगा. इसके बाद न्याय की आस में राजधानी भोपाल में न्याय की आस में परिवार डेरा डाले हुए है और रायसेन जाने से डर रहा है.

ये भी पढ़ें: MP News: सीएम की सभा में लोगों की जेब काटते थे पंच-सरपंच, पुलिस ने बाजार से पकड़ा

ये कैसी सुरक्षा?
सीएम शिवराज का अगर हम पुराना बयान देखें तो उसमें सीएम कहते हैं कि महिला अपराध के अपराधियों को छोडूंगा नहीं और एमपी में महिला से अपराध करने वाले अपराधियों को रहने नही दूंगा. महिला अपराध पर जीरे टॉलरेंस का हमेशा दावा करने वाले सीएम शिवराज के राज में नाबलिग न्याय की आस में भटक रही है नेताओं मंत्रियों के घर का चक्कर काट रही है लेकिन उसे न्याय नहीं मिल रहा है.

Read More
{}{}