Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: एमपी के 9 जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट, नदी-नाले उफान पर

MP Weather Update मध्य प्रदेश के 9 जिलों में आज अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा प्रदेश के कई संभागों में भी गरज चमक के साथ बारिश और बिजली गिरने के आसार है. 

Advertisement
MP Weather Update
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 20, 2022, 08:06 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में कल भी दिनभर तेज बारिश का दौर जारी रहा. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर है, जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में राजधानी भोपाल सहित रायसेन, गुना, विदिशा, सीहोर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर, मंदसौर में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इन सभी जिलों में सभी नदी नालों के उफान पर रहने की बात कही है, जिससे प्रशासन ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देते हुए नदी नालों के पास न जाने की अपील की है. 

बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश से अब मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. लगातार भारी बारिश का सिलसिला जारी होने से कई हाईवे भी बंद हो गए हैं. इसके अलावा आज भी प्रदेश के कई संभागों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है, जबकि राजधानी भोपाल में भी सुबह से ही बादल छाये हुए हैं. ऐसे में भोपाल में आज भी अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. जबकि इस बार भोपाल में कोटे से दौगुनी बारिश हो चुकी है. 

एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव 
मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव हैं, जिससे प्रदेश के सभी जिलों में बारिश के आसार बन रहे हैं. दूसरे राज्यों से सटे जिलों में भी अच्छी बारिश होने की वजह से कई राज्यों से सड़क संपर्क प्रभावित हुआ है. ऐसे में जिन नदी नालों पर बने पुल पर से पानी बह रहा है, वहां लोगों को सड़क पार न करने की सलाह दी गई है. 

WATCH LIVE TV

{}{}