Home >>Madhya Pradesh - MP

Weather News: MP में एक्टिव हुआ नया सिस्टम! आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather update) में एक बार फिर मानसून ने दस्तक दे दी है. आज से प्रदेश में एक नया सिस्टम एक्टिवेट हो गया है जिसकी वजह से भारी बारिश होगी.  छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां का मौसम भी काफी अच्छा रहेगा. 

Advertisement
Weather News: MP में एक्टिव हुआ नया सिस्टम! आज होगी भारी बारिश, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Sep 13, 2023, 07:52 AM IST

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather update) में एक बार फिर मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसकी वजह से किसानों में काफी ज्यादा राहत है. बता दें कि पिछले 3-  4 दिन से प्रदेश में अच्छी खासी बारिश (Heavy Rain) हो रही है, आज प्रदेश में एक नया सिस्टम एक्टिव हो गया है. जिसकी वजह से कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा हम छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो यहां के कई जिलों में बारिश होने की संभावना बरकरार है. 

इन जिलों में होगी भारी बारिश 
मौसम विभाग ने आज प्रदेश की राजधानी भोपाल, शहडोल, नर्मदापुरम, और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ ही छिंदवाड़ा, भिंड, डिंडोरी, ग्वालियर, शिवपुरी, बुरहानपुर और कटनी जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है. इन जिलों में बारिश के अलावा तेज हवा भी चलते हुए देखा जाएगा. 

यहां होगा वज्रपात 
अच्छी बारिश के अलावा मौसम विभाग ने बालाघाट, मंडला, सिवनी, मुरैना के अलावा एक और दो जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात की भी संभावना जताई है. तेज बारिश की वजह से सतर्क रहने की हिदायत भी दी गई है. एक तरफ बारिश जहां पर धान और सोयाबीन के खेती के लिए जरूरी है वहीं दूसरी तरफ बारिश की वजह से उड़द की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. 

 

 

पिछले 24 घंटे 
प्रदेश में बीते कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से आम लोगों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ रहा है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो राजधानी भोपाल, पंचमढ़ी, गुना, ग्वालियर, सागर, खजुराहो और जबलपुर सहित कई जिलों में ठीक ठाक बारिश हुई. 

ये भी पढ़ें: इस दिशा में इस दिन लगा लें कृष्ण कमल का पौधा, 2 दिन में भर जाएगी खाली तिजोरी

एक्टिव हुआ नया सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से नया सिस्टम एक्टिवेट हुआ है. जिसका असर मध्य प्रदेश में भी देखा जाएगा, इस नए सिस्टम की वजह से प्रदेश भर के कई जिलों में अच्छी खासी बारिश होगी, बता दें कि इस सिस्टम की वजह से 23 सितंबर तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा, यानि की आने वाल 10- 13 दिनों तक प्रदेश में अच्छी खासी बारिश होगी. 

{}{}