trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11597670
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: एमपी में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

Today MP Weather Update: मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने होली तक प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक से साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो होली बाद मौसम के बदलते तेवर से तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी.

Advertisement
MP Weather Update: एमपी में मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना
Stop
Shubham Tiwari|Updated: Mar 06, 2023, 07:34 AM IST

MP Weather Update Today 06 March 2023: मध्य प्रदेश में बदले मौसम (mausam) ने किसानों (farmers) की परेशानी बढ़ा दी है. प्रदेश में बदल रहे मौसस के मिजाज को लेकर मौसम विभाग (weather department) ने होली (holi) तक बारिश और ओले (ole) गिरने के आसार जताए हैं. वहीं आज भी प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे  भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है. इसके साथ ही कई जगहों पर तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकता है.

जानिए मौसम का हाल
प्रदेश में मौसम के करवट बदलने के बाद से कई हिस्सों में हल्की से मध्य बारिश का दौर शुरू है. वहीं कुछ इलाकों में ओलावृष्टि भी हो रही है. पिछले दिनों मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश में होली यानी 8 मार्च तक मौसम ऐसा ही रहेगा. बीते शनिवार को राजधानी भोपाल में  30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली धूल भरी तेज हवा चली. बारिश के चलते शाम 5:30 से रात 8:30 बजे तक 3 घंटे में पारा 5.4 डिग्री लुढ़क गया. वहीं आज भी कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. 

होली तक ओलावृष्टि की संभावना
मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में वेदर सिस्टम बदलने के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो होली तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा. जिसके चलते भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुर के हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है. जिसके चलते प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा.

होली के बाद फिर तेवर बदलेगा मौसम
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है. जिसके चलते अरब सागर गर्म और नम हवाएं आ रही हैं. साथ ही दक्षिण-पश्चिम हवाएं भी मध्य प्रदेश पहुंच रहीं हैं. जिसके चलते प्रदेश के कई इलकों में हल्की से मध्यम वर्षा हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो होली बाद मौसम फिर अपना तेवर बदलेगा और ज्यादात्तर हिस्सों में तापमान हाई होगा और गर्मी से लोगों के पसीने छूटेंगे.

ये भी पढ़ेंः CG Budget: आज जनता के 'भरोसे का बजट' पेश करेंगे CM भूपेश बघेल, ये बातें होंगी खास

Read More
{}{}