Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather: एमपी में मानसून पूरी तरह एक्टिव, कई जिलों में झमाझम बरसात

MP Weather: मध्य प्रदेश Madhya Pradesh के 9 जिलों में आज अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जबकि प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. मौसम विभाग का कहना है कि कुछ दिन के ब्रेक के बाद मानसून पूरी तरह से एक्टिव है. 

Advertisement
MP Weather: एमपी में मानसून पूरी तरह एक्टिव, कई जिलों में झमाझम बरसात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Aug 10, 2022, 04:11 PM IST

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश Madhya Pradesh में पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से नदी नाले उफान पर है. कल राजधानी भोपाल bhopal सहित इंदौर indore में तेज बारिश हुई. इंदौर में तो बारिश की वजह से जलभराव की स्थिति बन गई. वहीं प्रदेश में आज भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. कई जिलों में आज भी तेज बारिश होने के आसार है. इंदौर और भोपाल में आज भी अच्छी बारिश होने की संभावना है. 

9 जिलों में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट 
मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में आज अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. नर्मदापुरम संभाग के जिलों तथा छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिले में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

इसके अलावा प्रदेश के शहडोल संभाग के जिलों में तथा कटनी, इंदौर, दमोह, सागर, भोपाल, रायसेन, सीहोर, जिलों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं राजधानी भोपाल में कल शाम से ही रुक-रुक कर तेज बारिश हो रही है. 

इंदौर indore में जल भराव की स्थिति 
इंदौर में मंगलवार शाम से बारिश शुरू हो गई जो देर रात तक जारी रही, लगातार बारिश से पूरा शहर तर बतर हो गया. अलग-अलग इलाकों में हुई तेज बारिश से शहर में पानी भर गया. बारिश का दौर रात 9 बजे तक चलता रहा. इस दौरान शहर के पूर्वी व पश्चिमी इलाकों में झमाझम बारिश हु. रात 8 बजे के बाद तेज बारिश होने से सड़कों पर पानी बह निकला. राहगिरों को वाहन चलाने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बारिश के बाद शहर की कई सड़कें नदी बन गईं, तो कई जगहों पर पानी घरों में घुस गया. 

मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश में 7 दिन बाद मानसून का सिस्टम एक बार फिर से एक्टिव हो गया है. प्रदेश में इस वक्त कई वेदर सिस्टम एक्टिव है, इससे प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है. लगातार बारिश से नदी नाले भी उफान पर है. ऐसे में लोगों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं.  

{}{}