trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11923271
Home >>Madhya Pradesh - MP

Weather Update: MP में हल्की बारिश के आसार! इन जिलों में गिरेगा तापमान, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है. विभाग ने आज इन 4 जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए हैं. 

Advertisement
Weather Update: MP में हल्की बारिश के आसार! इन जिलों में गिरेगा तापमान, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Oct 20, 2023, 08:58 AM IST

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, मौसम विभाग ने आज भी चार जिलों में हल्की बारिश का आसार जताया है. बारिश होने की वजह से मौसम में गिरावट दर्ज की जाएगी. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (CG Weather Update)की बात करें तो यहां का भी मौसम शुष्क बना रहेगा. 

इन जिलों में होगी बारिश 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के चार जिलों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक विदिशा, रायसेन, नर्मदापुरम, छिंदवाड़ा, सागर जिलों में हल्की बारिश होगी. जिसकी वजह से मौसम में गिरावट दर्ज की जाएगी. बारिश होने की वजह से इन जिलों के अलावा आस- पास के जिलों में भी सुबह- शाम हल्की ठंड भी बढ़ेगी. 

किसानों को फायदा 
हल्की बारिश होने की वजह से किसानों को फायदा होगा. क्योंकि धान की फसल लगभग तैयार होने के कागार पर है, ऐसा माना जा रहा है कि बारिश इसके लिए काफी उपयोगी होगी. जबकि कई जगह पर मक्का की भी बुआई की जाएगी. इसमें भी पानी की आवश्यकता है. इसके अलावा बता दें कि बारिश होने से खेतों में नमी आएगी जो आने वाले सीजन, मटर, चना, आलू की बुआई के लिए काफी उपयोगी होगी. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
अगर हम छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां अब न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर शुरू होने की संभावना है. यहां पर मौसम साफ होने के साथ नमी घट रही है, पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश की राजधानी रायपुर में बादल भी छाए हुए थे, लेकिन धूप भी लोगों को चुभ रही थी. 

प्रदेश का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस था, जबकि रायपुर का न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री सेल्सियस था, हालांकि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी और किसानों को भी फायदा होगा. 

Read More
{}{}