trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11255781
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, सावधानी बरते

MP Weather update: मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि आज भी सुबह से झमाझम बारिश का दौर जारी है. जानिए अतिबारिश वाले जिलों में कौन-कौन जिले शामिल हैं. 

Advertisement
MP Weather update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, सावधानी बरते
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 13, 2022, 02:36 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में भारी बारिश MP Weather update का दौर जारी है. प्रदेश के लगभग सभी जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने मौसम से जुड़ा सबसे बड़ा अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश के तीन अलर्ट जारी किए हैं. 

रेड/ऑरेंज अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने नर्मदापुरम संभाग के जिलों के अलावा छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, खंडवा जिलो में अति भारी बारिश से अत्याधिक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. ऐसे में प्रशासन ने इन जिलों के सभी लोगों से विशेष सावधानी बरतने की अपील की है. क्योंकि बारिश के चलते इन जिलों से बहले वाले नदी नाले पहले से ही उफान पर हैं. 

इन जिलों में भी भारी बारिश का अलर्ट 
इसके अलावा भोपाल, उज्जैन संभाग के जिलों के साथ कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, अनूपपुर, सागर, दमोह, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, इंदौर, धार, गुना, जिलो में भारी से अति भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. यानि इन जिलों में आज शाम और रात में तेज बारिश होने के पूरे आसार है. 

24 घंटे से जारी है भारी बारिश 
मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे से भी भारी बारिश हो रही है. पिछले 24 घंटे में पचपढ़ी में 4.37 इंच, ग्वालियर में 1.37, सिवनी में 2.28, गुना में 2.24, खंडवा में 2.67, भोपाल में 1.02, इंदौर में 0.21, बैतूल में 5.51 इंच बारिश हुई है. मध्य प्रदेश में आने वाले 24 घंटे भी भारी बारिश होने के आसार है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}