trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11269327
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, झमाझम बरसेंगे बदरा

MP Weather मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने प्रदेश के दो संभागों सहित 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. बताया जा रहा है कि शाम के वक्त मौसम में बदलाव होगा और कई जिलों में झमाझम बारिश होगी. 

Advertisement
MP Weather: मध्य प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, झमाझम बरसेंगे बदरा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 22, 2022, 05:47 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है, प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश से नदी नाले पूरी तरह से उफान पर है. वहीं मौसम विभाग ने आज भी कई जिलों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार शाम के बाद कई जिलों का मौसम बदल सकता है और यहां झमाझम बारिश होगी. जानिए किन जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने एमपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. प्रदेश के दो संभाग सहित दस जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. ग्वालियर-चंबल संभाग सहित रायसेन, राजगढ़, बैतूल, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, दमोह, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. 

इसके अलावा शाम के वक्त से रीवा, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, चंबल संभाग में भी मौसम बदलेगा. इन जिलों में बिजली गिरने और चमकने के लिए अलर्ट जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि अभी दो तीन दिनों तक रुक-रुककर प्रदेशों में बारिश हो सकती है. ऐसे में लोगों से सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. 

नदी नाले उफान पर 
मध्य प्रदेश लगातार बारिश का दौर जारी है. इस वजह से प्रदेश की सड़के जलमग्न हो गईं हैं. नदियां और नाले उफान पर हैं. इसकी वजह से लोगों को कई सारी परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. लगातार केचमेंट एरिया में बारिश से मौसम में ठंडक बन गई है. वहीं किसानों के चेहरे भी बारिश से खिल उठे हैं. लगातार बारिश के चलते कई बड़े डैमों के गेट भी खोल दिए गए हैं. ऐसे में निचले स्थानों पर रहने वाले लोगों को अलर्ट भी जारी किया गया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि अभी प्रदेश में एक साथ कई वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना बन रही है. कल भी प्रदेश में अच्छी बारिश हुई है. इस बार कई जिलों में औसत से ज्यादा बारिश अब तक हो चुकी है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}