trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11956503
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: एमपी में बादल छंटते ही शुरू होगी कड़ाके की ठंड, बारिश का भी अलर्ट जारी

12 नवंबर को पूरे देश ने दीपावली का पर्व बड़ी ही धूम धाम से मनाया. वहीं मौसम की बात की जाए तो रविवाद को मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहे. बादल की वजह से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन रात का तापमान सामान्य से ऊपर से रहा.

Advertisement
MP Weather Update: एमपी में बादल छंटते ही शुरू होगी कड़ाके की ठंड, बारिश का भी अलर्ट जारी
Stop
Shikhar Negi|Updated: Nov 13, 2023, 06:34 AM IST

MP Weather Update: 12 नवंबर को पूरे देश ने दीपावली का पर्व बड़ी ही धूम धाम से मनाया. वहीं मौसम की बात की जाए तो रविवाद को मध्यप्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहे. बादल की वजह से दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई, लेकिन रात का तापमान सामान्य से ऊपर से रहा. एमपी में ठंड के लिए 3 दिनों का और इंतजार करना होगा.

बता दें कि जब तक बादल साफ नहीं हो जाते और उत्तरी से ठंड हवाएं चलना नहीं शुरू हो जाती, तब तक ठंड नहीं आएगी.

मौसम विभाग ने क्या कहा?
मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल सर्कल के अधिकारियों ने कहा है कि उत्तरी एमपी के ऊपर एक चक्रवात है. जिससे ग्वालियर संभाग में नमी और हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिनों तक एमपी का मौसम शुष्क रहेगा और उत्तर की ओर से आने वाली ठंडी हवा के बाद ही तापमान में गिरावट होगी.

कितना रहा तापमान 
भोपाल में बीते दो दिनों का तापमान सामान्य से 2 डिग्री से अधिक रहा. दिन में 31.6 डिग्री तापमना तो रात में 18.0 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. रविवार को मौसम साफ और शुष्क रहा. दिन और रात का तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और 17 डिग्री सेल्सियस रहा. 

कब पड़ेगी तेज ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक एक वेदन सिस्टम सक्रिय होने की वजह से अगले 2-3 दिनों प्रदेश के कई जिलों में जिसमें भिंड, मुरैना, दतिया, ग्वालियर, सागर छतरपुर, टीकमगढ़ में मौसम में बदलाव आने की संभावना है. कई जगहों पर बारिश की संभावना भी जताई जा रही है. मालवा-निमाड़ की बात की जाए तो मौसम अभी शुष्क रहेगा. प्रदेश में 15 नवंबर के बाद तेज ठंड का दौर शुरू हो जाएगा.

Read More
{}{}