trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11240694
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP weather today: इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, जुलाई में होगी झमाझम बरसात

MP weather today मध्य प्रदेश के के कई जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. जबकि इस हफ्ते पूरे प्रदेश में अच्छी बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. 

Advertisement
MP weather today: इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, जुलाई में होगी झमाझम बरसात
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jul 02, 2022, 08:29 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह से एक्टिव हो चुका है. पिछले दो दिनों से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर जारी है. वहीं आज भी मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बताया कि जुलाई के पहले ही दिन प्रदेश के 48 जिलों में बारिश हुई और इस हफ्ते अच्छी बारिश होने की उम्मीद है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट जारी 
मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में सीधी, सिंगरौली, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, विदिशा, राजगढ़, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर और नीमच जिले में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. 

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून अब प्रदेशभर में एक्टिव है, प्रदेश के सभी 48 जिलों में कल अच्छी बारिश हुई है, राजधानी भोपाल सहित विदिशा और सीहोर जिले में सबसे ज्यादा पानी बरसा है. जबकि आज भी इन जिलों में अच्छी बारिश की उम्मीद है. इसके अलावा मौसम विभाग ने कुछ जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है. 

जुलाई में होगी अच्छी बारिश 
जून के महीने में इस बार प्रदेश में सामान्य बारिश ही हुई, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई के महीने में इस बार अच्छी बारिश होगी. क्योंकि प्रदेश में इस वक्त एक साथ तीन-तीन वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे प्रदेश के सभी जिलों में अच्छी बारिश की उम्मीद है. 

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}