Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Today: एमपी के मौसम में अचानक दिखेगा बदलाव, कई जगह बूंदाबादी के आसार

मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और आंधी (MP latest weather update) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. वहीं कही भीषण गर्मी का दौर भी देखने को मिल रहा है. एमपी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है.

Advertisement
MP Weather Today: एमपी के मौसम में अचानक दिखेगा बदलाव, कई जगह बूंदाबादी के आसार
Stop
Shikhar Negi|Updated: Apr 16, 2023, 07:35 AM IST

भोपाल: मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और आंधी (MP latest weather update) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. शनिवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. वहीं कही भीषण गर्मी का दौर भी देखने को मिल रहा है. एमपी में अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक पहुंच गया है. खजुराहो में सबसे 42 डिग्री तक दर्ज किया गया. मौसम विभाग की माने तो 18 और 19 अप्रैल को तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है.

कैसा रहा पिछले दिन का मौसम
मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कई संभागों में मौसम शुष्क बना हुआ है. इस दौरान अधिकतम तापमान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. वहीं आज कई जिलों में हल्की बारिश के आसार जताए गए है. 

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. जिसमें नर्मदापुरम संभाग के जिलों में एवं राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा. सिवनी, मंडला, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, बालाघाट जिलों में बारिश की हल्की फुहार  पड़ सकती है. नर्मदापुरम संभाग के जिलों में एवं राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा में भी बारिश की संभावना जताई है. 

अगल दो दिन बादलों की लुकाछिपी
मौसम विभाग की माने तो 15 अप्रैल से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. इससे तापमान में गिरावट होगी और बारिश के आसार भी बनेंगे. इस सिस्टम की वजह से 20 अप्रैल तक प्रदेश में लू भी नहीं चलेगी. वहीं आज से चार-पांच दिन हल्के बादल छाएंगे. ग्वालियर-चंबल संभाग में राजस्थान से आ रहीं गर्म हवाएं रविवार 16 अप्रैल के बाद कमजोर पड़ जाएंगी

{}{}