Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा

MP Weather News: मध्य प्रदेश में बादल जमकर बरसने लगे हैं. प्रदेश के 48 जिलों में मानसून एक्टिव हो चुका है, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. बुधवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम. 

Advertisement
MP Weather Update: मध्य प्रदेश के इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, जानें आपके शहर में आज कैसा रहेगा
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jun 26, 2024, 07:21 AM IST

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के कई जिलों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने प्रवेश कर लिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अब तक राज्य के 48 जिलों में मानसून पहुंच चुका है. झमाझम बारिश ने दिन और रात के तापमान में गिरावट भी ला दी है, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है. बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

MP में तेज बारिश का अलर्ट
मध्य प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को तेज बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आज बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर और रतलाम में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा अधिकारियों ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों में बारिश की एक्टिविटी जारी रहेगी. 

3 दिन का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में 3 दिन का तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकारियों के मुताबिक 26, 27 और 28 जून को प्रदेश के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान है. इससे दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

17 जिलों में एंटर हुआ दक्षिण-पश्चिम मानसून
मंगलवार को मध्य प्रदेश के 17 जिलों में दक्षिण-पश्चिम मानसून ने एंट्री ली. इनमें झाबुआ, रतलाम, नीमच, मंदसौर, आगर मालवा, शाजापुर, राजगढ़, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, टीकमगढ़, छतरपुर, पन्ना, सतना, मैहर, रीवा और मऊगंज जिले शामिल हैं. इन जिलों में दक्षिण-पश्चिम मानसून की एंट्री से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. 

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: इस दिन से शुरू होगा सावन का महीना, जानें 29 दिन के महीने में कितने पड़ेंगे सावन सोमवार

MP के 48 जिलों में मानसून एक्टिव
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक अब तक प्रदेश के 48 जिलों में मानसून पहुंच चुका है. ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के कुछ हिस्से बाकी हैं, जहां एक-दो दिन में मानसून एक्टिव हो जाएगा. 

मंगलवार को जमकर बरसे बादल
मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में बादल जमकर बरसे. खजुराहो, सिवनी, उमरिया, बैतूल, भोपाल, धार, ग्वालियर, नर्मदापुरम, शिवपुरी, शाजापुर और आगर मालवा जिले में बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें- MPPSC Recruitment: राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

{}{}