trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11710037
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather News: इस बार जमकर तपेगा नौतपा, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी गर्मी

MP Weather News: आज से नौतपा शुरू हो रहा है. ऐसे में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ के लोगों को गर्मी से सतर्क रहने की जरुरत है. आइए जानते हैं आज दोनों राज्यों में कैसा रहेगा मौसम.  

Advertisement
MP Weather News: इस बार जमकर तपेगा नौतपा, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी गर्मी
Stop
Ranjana Kahar|Updated: May 25, 2023, 07:52 AM IST

MP Mausam Samachar: आज से नौतपा शुरू हो रहा है. नौतपा के पहले से ही तापमान भी बढ़ने लगा है. बीते 24 घंटे के में अधिकतम तापमान में दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखी जा रही है. हालांकि बुधवार को रीवा, सतना, सिवनी और खजुराहो में बारिश हुई. वहीं सोमवार को दमोह, नौगांव, रायसेन, इंदौर, ग्वालियर, गुना, खजुराहो, भोपाल, सागर, दतिया में बारिश हुई. जिसकी वजह से तापमान 40.1 डिग्री था. वहीं न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग ने 26 मई से मौसम में बदलाव की आशंका जताई है.

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने 26 मई से मौसम में बदलाव की आशंका जताई है. 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट के आसार है. अगले 24 घंटे मौसम इसी तरह शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों जैसे नर्मदापुरम, भोपाल, रीवा संभाग के जिलों में एवं ग्वालियर, निवाड़ी, सिवनी, छिंदवाड़ा, सागर, मंडला, टीकमगढ़, बालाघाट, डिंडौरी, नरसिंहपुर एवं जबलपुर में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती हैं. विभाग की ओर से यलो अलर्ट भी जारी किया गया है. मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. 

यह भी पढ़ें: MP Weather News: मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश की चेतावनी, छत्तीसगढ़ में 47 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान; जानें आपके शहर का हाल

 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ की बात करें तो इन दिनों छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी पड़ रही है. अधिकतम तापमान 47 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है. रायपुर मौसम विभाग ने हीट वेव के लिए अलर्ट जारी किया है. पिछले 24 घंटे में आए आंकड़ों की बात करें तो सरगुजा में 41.8 डिग्री, रायगढ़ में 44.3, जांजगीर चांपा में 44.1 डिग्री, बलौदा बाजार में 43.6,कोरबा 41.3, बिलासपुर में 43.4, मुंगेली में 43. 5, महासमुंद में 43.5,रायपुर में 41. 3, धमतरी में 46.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.  मंगलवार को छत्तीसगढ़ में इस सीजन का अब तक सबसे गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है.

Read More
{}{}