trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12027092
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में IMD का अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मौसम विभाग ने आज सोमवार को भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान जताया है. जानें आज 25 दिसंबर को आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

Advertisement
MP Weather Update: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में IMD का अलर्ट, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 25, 2023, 07:17 AM IST

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है. आज सोमवार को मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के अधिकतर जिलों में कहीं हल्का तो कहीं घना कोहरा छाने का अनुमान जताया है. इसके अलावा पारा भी गिरेगा, जिससे ठंड बढ़ेगी.  रविवार को मध्य प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए रहे, जिस कारण लोगों को सर्दी से राहत मिली. इसके अलावा रविवार को न्यूनतम तापमान में वृद्धि भी रिकॉर्ड हुई. जानें आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP में आज छाया रहेगा कोहरा 
मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों आज कोहरा छाया रहेगा. मौसम विभाग ने आज ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, छतरपुर और निवाड़ी जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा विदिशा, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, सतना, पन्ना, दमोह और टीकमगढ़ जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा छाए रहने का अनुमान है. 

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
रविवार को प्रदेश में ग्वालियर जिला सबसे ठंडा रहा. यहां न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है. इसके अलावा राजगढ़ में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री, नौगांव में 8 डिग्री, खजुराहो में 8.4 डिग्री, मंडला में 9.5, जबलपुर में 9.8, भोपाल में 12. 6, इंदौर में न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड 
मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अब प्रदेश में कड़ाके की ठंड शुरू होगी. 29-30 दिसंबर को प्रदेश में एक सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिसके चलते कई जिलों में बादल छाने और बूंदाबांदी के आसार हैं. 31 दिसंबर और नए साल के मौके पर राज्य के कई जिलों में हल्की बारिश होने की भी संभावना है.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में ठिठुरन लगातार बढ़ रही है. रविवार को भले ही मौसम शुष्क रहेगा लेकिन घने कोहरे ने लोगों को बहुत परेशान किया. आज भी प्रदेश के ज्यादातर जिलों में कोहरा छाए रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आने वाले दो दिनों के बाद न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी.  इसके बाद ठंड में और बढ़ोतरी होगी. बीते साल की दिसंबर माह के तुलना में इस माह के आखिरी दिनों में ठंड और ज्यादा बढ़ने की उम्मीद है.

Read More
{}{}