trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12024326
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather News:मध्य प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी ठिठुरन, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में आज बादल छाए रहेंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में ठिठुरन बढ़ेगी. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लोगों को सावधानी बरतने की जरूरत है. जानें आज कैसा रहेगा मौसम-

Advertisement
MP Weather News:मध्य प्रदेश में छाए रहेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में और बढ़ेगी ठिठुरन, जानें आज कैसा रहेगा मौसम
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 23, 2023, 06:56 AM IST

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग ने राज्य के अधिकतर जिलों में  बादल छाए रहने का अनुमान जताया है. शुक्रवार को राज्य के 5 जिलों में न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज हुआ, जबकि 11 जिलों में न्यूनतमम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा. छत्तीसगढ़ में आ ठंड लोगों को और परेशान कर सकती है. जानिए आज कैसा रहेगा मौसम-  

MP में आज ठंड से मिलेगी राहत
मध्य प्रदेश के लोगों को आज ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज से प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर दिखेगा. पश्चिमी विक्षोभ ईरान के पास द्रोणिका के रूप में बना हुआ है. इसके सक्रिय होने की वजह से हवा के साथ नमी आ रही है. ऐसे में कई जिलों में बादल छा सकते हैं.

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
शुक्रवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान छतरपुर जिले के नौगांव में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. वहीं, सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान टीकमगढ़ जिले में 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. शुक्रवार को जबलपुर में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री, भोपाल में 13.02 और इंदौर में 15.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ.

25 दिसंबर के बाद कड़ाके की ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 25 दिसंबर के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 24-25 दिसंबर का वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण सर्दी से हल्की राहत मिलेगी. वहीं, बारिश के भी फिलहाल कोई आसार नहीं है. 25 दिसंबर के बाद कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त भी दर्ज हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  Chhattisgarh Cabinet में सिर्फ 1 महिला मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, SC से भी एक ही चेहरा, क्या ऐसे सधेंगे समीकरण?

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में ठिठुरन लगातार बढ़ रही है. मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रायपुर की तुलना में दुर्ग व राजनांदगांव में ठिठुरन और ज्यादा बढ़ी है, जबकि नारायणपुर सबसे ज्यादा ठंड रहा. उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है.  मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है. उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवा के कारण आने वाले दिनों में शीतलहर की भी संभावना है. राज्य के कई जिलों में लोगों को ठंडी से राहत के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

Read More
{}{}