trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12013139
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Mausam Samachar: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है. मौसम विभाग ने आज 16 दिसंबर, शनिवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज MP-छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम-

Advertisement
MP Mausam Samachar: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Dec 16, 2023, 07:02 AM IST

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में पारा गिरने लगा है, यही वजह है कि ठंड बढ़ने लगी है. राज्य के अधिकांश जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है. आज शनिवार को मौसम विभाग ने MP के कई जिलों में घना कोहरे का अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो छत्तीसगढ़ में भी लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जानें दोनों राज्यों में कैसा रहेगा मौसम-

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
मौसम विभाग ने आज शनिवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को राज्य के ज्यादातर जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा, जबकि ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्का कोहरा छाने का अनुमान है. इसके अलावा आज कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी कम रहेगी.

ये जिला रहा सबसे ठंडा
शुक्रवार को राजगढ़ जिला प्रदेश में सबसे ठंडा रहा. यहां तापमान गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. इसके अलावा दिन में सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज रिकॉर्ड हुआ. 

ये भी पढ़ें-  MP Politics: मध्य प्रदेश में नई सरकार बनते ही नेताओं के बदले 'बायो', जानें किसने क्या किया चेंज

शुक्रवार को कहां कितना तापमान
शुक्रवार को भोपाल में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26.8 डिग्री, इंदौर में न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 7.8 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा में 9.6 डिग्री सेल्सियस और रीवा में 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी कड़ाके की ठंड पड़नी शुरु हो गई है.राज्य के अधिकतर जिलों में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज प्रदेश के कई जिलों का न्यूनतम तापमान 8.9 डिग्री से लेकर 14.4 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है. आज राज्य के अधिकांश जिलों में घना कोहरा छाने की संभावना है. आने वाले दिनों में मौसम में और ज्यादा गिरावट देखी जाएगी.  अनुमान है कि आने वाले 2-3 दिनों में तापमान में और गिरावट आएगी. 

Read More
{}{}