Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश के आसार, मानसून की विदाई में देरी होगी

MP Weather: मध्य प्रदेश में अभी मानसून की विदाई नहीं हुई है, प्रदेश के कुछ जिलों में आज भी बारिश के आसार जताए गए हैं, वहीं मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई कुछ देर से होगी. यानि आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है. 

Advertisement
MP Weather: मध्य प्रदेश में बारिश के आसार, मानसून की विदाई में देरी होगी
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 06, 2022, 05:15 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल। मध्य प्रदेश में इस बार मानसून की विदाई में देरी हो रही है, क्योंकि करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद प्रदेश में मानसून सिस्टम एक बार फिर एक्टिव हो गया है. राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई हिस्सों में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग का कहना है प्रदेश में अभी मानसून की विदाई में होगी, क्योंकि आने वाले दिनों के लिए अलग-अलग सिस्टम के कारण बारिश के आसार बन रहे हैं. 

इन जिलों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज भी बारिश के आसार जताए गए हैं, दमोह, छतरपुर, देवास और राजगढ़ में तेज बारिश के आसार हैं, वही सीधी, रीवा, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, सागर, सिवनी, जबलपुर, छतरपुर और पन्ना जिले में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

8 अक्टूबर तक बारिश होने की संभावना 
मौसम विभाग के मुताबिक 8 अक्टूबर तक एमपी में बारिश की संभावना बनी हुई है. क्योंकि करीब 10 दिन के ब्रेक के बाद एमपी में फिर वेदर सिस्टम एक्टिव हो गया है. भोपाल समेत प्रदेश के कई हिस्सों में भारिश की संभावना है, भोपाल में कल से ही बारिश का सिलसिला जारी है, जहां देर रात तक तेज बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी इसी तरह का मौसम आने वाले कुछ दिनों तक रहेगा. 

मौसम विज्ञानी ममता यादव के मुताबिक मध्य प्रदेश में इस साल रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई है, आने वाले सप्ताह में भी प्रदेश के कई हिस्सों में अलग अलग सिस्टम के कारण बारिश के आसार हैं, सिस्टम के कारण इस बार मानसून की विदाई भी देरी से होगी, सामान्यतः 5 अक्टूबर के बाद से मानसून की विदाई का दौर शुरू हो जाता है, लेकिन इस बार अक्टूबर के दूसरे सप्ताह से मानसून की विदाई का दौर शुरू होने की संभावना है. यानि आने वाले दिनों तक प्रदेश में अच्छी बारिश हो सकती है.

{}{}