trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12301812
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP में विधायकों के काम की खबर, सवाल लगाने का आज आखिरी दिन, फिर नहीं मिलेगा मौका

MP Assembly Session: मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की जल्द ही शुरुआत होने वाली है. ऐसे में जनता के हित जुड़े मुद्दों को उठाने के लिए विधायकों को सवाल पूछने के लिए 21 जून आखिरी दिन है. 

Advertisement
मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र
Stop
Arpit Pandey|Updated: Jun 21, 2024, 11:03 AM IST

MP Vidhan Sabha Session: मध्य प्रदेश में विधानसभा का मानसून सत्र 1 जुलाई से शुरू होने वाला है. जिसके लिए विधानसभा में तैयारियां शुरू हो गई हैं. खास बात यह है कि विधायकों के लिए विधानसभा में सवाल लगाने का आज आखिरी दिन है. यानि जनता से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाने के लिए विधायक आज ऑनलाइन सवाल लगा सकते हैं. बताया जा रहा है कि इस मानसून सत्र में मोहन सरकार आठ से ज्यादा विधेयक ला सकती है. ऐसे में विधायक आज ही सवाल लगा सकते हैं. 

21 जून आखिरी तारीख 

विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों के पास सवाल लगाने का आज आखिरी दिन है. इस बार के सत्र की शुरुआत से पहले प्रदेश के विधायकों ने अब तक 3 हजार से ज्यादा सवाल लगाए हैं, जबकि अभी और भी कुछ सवाल लगाए जा सकते हैं. इस बार विधायकों ने नर्सिंग, कानून व्यवस्था, कृषि, स्वास्थ्य, राजस्व विभाग से जुड़े सबसे ज्यादा सवाल पूछे हैं. विधायकों के पास विधानसभा में ऑनलाइन या ऑफलाइन सवाल लगाने का आज आखिरी मौका है. 

नर्सिंग घोटाले का मुद्दा उठेगा

विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार नर्सिंग घोटाले की गूंज सुनाई देने वाली है. क्योंकि विधायकों ने सबसे ज्यादा सवाल नर्सिंग घोटाले और कानून व्यवस्था को लेकर लगाए हैं. विपक्ष के विधायकों ने भी इसी मुद्दे से जुड़े सवाल पूछे हैं. बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा का आगामी मानसून सत्र 1 जुलाई से 19 जुलाई तक रहेगा. जिसमें इस बार कई अहम बैठकें होगी. इसी सत्र में बजट भी आना है. ऐसे में बजट को लेकर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. 

विधानसभा सत्र में 14 बैठकें होगी

मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में इस बार कुल 14 बैठके होंगी. जिसमें मोहन सरकार मानसून सत्र में सरकार 8 से 10 विधेयक ला सकती है. इसके लिए मोहन सरकार के कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट भी इसी सत्र में आने वाला है. वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा बजट पेश करेंगे. जिसके लिए भी सरकार ने जनता से भी बजट बनाने को लेकर सवाल पूछे हैं. बजट के बाद इस पर भी चर्चा होगी. जिसके लिए पक्ष और विपक्ष दोनों ने तैयारियां शुरू की हैं. विधानसभा सत्र के पहले दोनों पार्टियों के विधायक दलों की बैठकें भी होंगी. 

भोपाल से प्रमोद शर्मा की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः अमरवाड़ा उपचुनाव में त्रिकोणीय हुआ मुकाबला, नामांकन का आखिरी दिन, कांग्रेस से 2 पर्चें हुए दाखिल

Read More
{}{}