trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12074573
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Dog Attack: भोपाल में नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, 15 दिन में ली दो बच्चों की ली जान, नगर निगम हुआ फेल!

MP Street Dog Attack:  मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों आवारा कुत्ते मुसीबत का सबब बनते जा रहे हैं. बीते 15 दिनों में आवारा कुत्तों ने 2 बच्चों की जान ले ली है.

Advertisement
MP Dog Attack: भोपाल में नहीं थम रहा आवारा कुत्तों का आतंक, 15 दिन में ली दो बच्चों की ली जान, नगर निगम हुआ फेल!
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 23, 2024, 03:38 PM IST

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से इस वक्त की एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां आवारा कुत्ते के काटने से एक मासूम ने दम तोड़ दिया है. 15 दिन पहले मासूम को कुत्ते ने काटा था. जिसे इलाज के लिए भोपाल एम्स में भर्ती कराया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि 13 दिन में कुत्ते के हमले ने दो बच्चों की जान ले ली है. 

दरअसल, ये पूरी घटना भोपाल के आशिमा मॉल के पास की है. जहां कटारा हिल्स लहारपुर इलाके के रहने वाले 4 साल के सुलेमान को 15 दिन पहले आवारा कुत्ते ने काट लिया था. इन आवारा कुत्तों के खिलाफ नगर निगम ने मुहिम चलाई है, लेकिन कुत्तों के हमले बता रहे है कि नगर निगम पूरा फेल हो गया है.

15 दिन बाद तोड़ा दाम 
जानकारी के मुताबिक मासूम की मां निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रही थी, उसी बीच मासूम को आवारा कुत्ते ने काट लिया था. जिसके बाद परिजन ने सुलेमान को अस्पताल में भर्ती कराया था. रेबीज का इंजेक्शन लगाने के बाद भी सुलेमान की मौत हो गई. बता दें कि 13 दिन में कुत्ते के काटने से बच्चों की मौत की ये दूसरी घटना है.

हमीदिया की वैक्सीन हुई फेल!
बता दें कि बच्चे की मौत के बाद अब सवाल उठ रहे है... मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुलेमान को कुत्ते के काटने के बाद वैक्सीन लगाई गई और 4 दिन भर्ती रखा गया था. इसके बाद डॉक्टरों ने कहा कि वो पूरी तरह ठीक है, और उसकी छुट्टी कर दी गई. लेकिन फिर 7-8 दिन बाद बच्चे की तबीयत फिर बिगड़ी, उसे अस्पताल ले गए. जहां अजीब अजीब हरकत करने के बाद उसने दम तोड़ दिया.

गौरतलब है कि भोपाल के मिनाल इलाके में आवारा कुत्तों ने 6 साल के मासूम बच्चे को अपना शिकार बना लिया था. कुत्तों ने बच्चे का हाथ भी काटकर अलग कर दिया था.  घटना के बाद मामले में पशु प्रेमियों पर FIR भी दर्ज हुई थी.

Read More
{}{}