trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11414392
Home >>Madhya Pradesh - MP

कमलनाथ ने BJP को घेरने बनाया खास प्लान, वचन पत्र के साथ यह पत्र भी जारी करेगी कांग्रेस

mp politics: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा नवंबर के महीने में मध्य प्रदेश आएगी, जिसके लिए कांग्रेस तैयारियों में जुटी है, राहुल की यात्रा के साथ-साथ कांग्रेस 2023 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों में भी जुटी है. कांग्रेस इस बार भी वचन पत्र ला रही है. लेकिन पार्टी इस बार वचन पत्र के साथ-साथ एक और पत्र जारी करने जा रही है. 

Advertisement
कमलनाथ ने BJP को घेरने बनाया खास प्लान, वचन पत्र के साथ यह पत्र भी जारी करेगी कांग्रेस
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Oct 28, 2022, 03:53 PM IST

mp politics: प्रमोद सिन्हा/खंडवा। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं, खास बात यह है कि 2018 में कांग्रेस को जिस फॉर्मूले के तहत जीत मिली थी, 2023 में भी उसी फॉर्मूले को लागू करने की तैयारी है. 2018 में कांग्रेस ने वचन पत्र जारी किया था, बताया जा रहा है कि इस बार भी वचन पत्र तैयार किया जा रहा है, लेकिन इस बार कांग्रेस वचन पत्र के साथ-साथ एक और पत्र लाएगी, जिसकी जानकारी खुद कमलनाथ के करीबी विधायक और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने दी है. बता दें कि सज्जन सिंह वर्मा इन दिनों राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों में जुटे हुए हैं. 

आरोप पत्र भी लाएगी कांग्रेस 
दरअसल, इस बार बीजेपी को घेरने के लिए कांग्रेस वचन पत्र के साथ-साथ मध्य प्रदेश में आरोप पत्र भी जारी करेगी. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि आरोप पत्र भी तैयार किया जा रहा है, क्योंकि वचन पत्र जितना जरूरी है आरोप पत्र भी उतना ही जरूरी है. इसलिए पार्टी ने वचन पत्र के साथ आरोप पत्र भी बनाने का काम किया है. पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि हम दो काम कर रहे है, पहला वचन पत्र बना रहे है, जिसमें सरकार बनने पर हम क्या-क्या करेंगे वह होगा. दूसरा आरोप पत्र होगा जिसमे इस भ्रष्टाचारी भाजपा सरकार ने जो सपने मध्य प्रदेश की जनता, नौजवानों और किसानों को दिखाए थे वह टूटे सपने होंगे. उसकी जानकारी हम आरोप पत्र के जरिए प्रदेश की जनता को देंगे. 

अलग-अलग बनेंगे दोनों पत्र 
सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जो बातें अपने घोषणा पत्र में की थी वह पूरी नहीं हो पाई है. उन बातों को हम आरोप पत्र में लेंगे. ये सबको बताये जाएगा. उन्होंने कहा 16 नगर निगम का वचन पत्र और आरोप पत्र भी अलग बनेगा. सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि दोनों पत्र अलग-अलग बनेंगे, इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है. वचन पत्र भी तैयार किया जा रहा है. बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा जल्द ही मध्य प्रदेश पहुंचने वाली है. ऐसे में कांग्रेस के नेता यात्रा की तैयारियों में जुटे हैं, सज्जन सिंह वर्मा, मुकेश नायक और पीसी शर्मा यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए ही खंडवा पहुंचे थे. जहां तीनों नेताओं ने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और नेताओं के साथ बैठक की. 

शराबबंदी को लेकर कमेटी बनाएंगे 
वहीं आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वचन पत्र में शराबबंदी के सवाल के जवाब पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सरकार बनने पर शराबबंदी को लेकर हम एक कमेटी बनाएंगे जो इसके गुण और दोष दोनों पर विचार करेंगी. हालांकि इसमें गुण तो कम है दोष ही दोष ज्यादा दिख रहे है. फिर भी इस पर विचार कर के हम निर्णय लेंगे.

2018 में कांग्रेस ने जारी किया था वचन पत्र 
दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वचन पत्र जारी किया था, जिसमें किसान कर्ज माफी का मुद्दा सबसे ऊपर रखा गया था. बताया जा रहा है कि कांग्रेस इस बार भी लगभग उसी वचन पत्र के साथ चुनाव में उतरेगी, इस बार भी किसान कर्ज माफी का मुद्दा सबसे ऊपर होगा. जबकि वचन पत्र के साथ-साथ पार्टी आरोप पत्र भी जारी करेगी. 

ये भी पढ़ेंः राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के लिए BJP का प्लान, कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी 

Read More
{}{}