trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11427602
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Politics: शिवराज के मंत्री हुए नाराज, शिकायत करने पहुंचे सीएम हाउस

MP Politics: चीतों को बड़े बाड़े में छोड़े जाने को लेकर शिवराज सरकार के मंत्री अपने ही विभाग के अधिकारियों से नाराज हो गए हैं. जिसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की है. बता दें कि आज दो चीतों को बड़े बाडे़ में शिफ्ट किया गया है. 

Advertisement
MP Politics: शिवराज के मंत्री हुए नाराज, शिकायत करने पहुंचे सीएम हाउस
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 06, 2022, 12:17 PM IST

MP Politics: प्रमोद शर्मा/भोपाल। शिवराज सरकार के एक मंत्री अपने ही विभाग के अफसरों से नाराज बताए जा रहे हैं. मंत्री ने सीएम हाउस पहुंचकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से अपने ही विभाग के कुछ अधिकारियों की शिकायत की है. मामला कूनो नेशनल पार्क में चीतों को बड़े बाड़े में छोड़े जाने से जुड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि वन विभाग के अधिकारियों ने मंत्री से बिना पूछे ही चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ दिया. जिसके बाद यह पूरा मामला गर्माता नजर आ रहा है. 

वन मंत्री विजय शाह नाराज 
दरअसल, वन मंत्री विजय शाह अपने विभाग के अफसरों की कार्यशैली से नाराज नजर आ रहे हैं. क्योंकि उनकी राय जाने बिना ही कूनो नेशनल पार्क में क्वारंटाइन में रह रहे नामीबिया से लाए गए चीतों को बड़े बाड़े में छोड़ दिया गया. जिसके बाद मंत्री ने सीएम हाउस में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात कर नाराजगी जताई है. बता दें कि दो चीतों को कूनो नेशनल पार्क के बड़े बाड़े में छोड़ दिया गया है. 

वन मंत्री विजय शाह का बयान
मामले में वन मंत्री विजय शाह ने बताया कि चीता टास्क फोर्स की सिफारिश पर चीता छोड़े गए, लेकिन जनप्रितिनिधी होने के नाते पूछा भी नहीं गया, क्योंकि वह चीता टास्क फोर्स में नहीं है. अफसरों से चर्चा में 6 और 7 नवंबर को छोड़े जाने का था प्लान. 6 नवंबर को सीएम हाउस में बैठक के कारण 7 नवंबर को जाने का था प्लान. लेकिन चीता टास्क फोर्स ने पहले ही चीतों को रिलीज कर दिया गया. विजय शाह ने इस पूरे मामले की जानकारी अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जानकारी दी है. 

इस बात पर से हुआ विवाद 
दरअसल, विवाद इस बात से उठा है कि चीतों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो. क्योंकि चीतों को जिस बाड़े में छोड़ा गया है, उसमें अभी एक तेंदुआ है. बताया जा रहा है कि इस तेंदुए को वन विभाग की टीम कड़ी मशक्कत के बाद भी पकड़ नहीं पाई है. ऐसे में अब चीतों को भी बड़े बाडे़ में छोड़ दिया गया है. अगर चीतों और तेंदुए का आमना-सामना हो गया तो फिर परेशानी हो सकती है. यही वजह है कि चीतों को छोड़े जाने को लेकर वन मंत्री ने नाराजगी जताई थी. वहीं दूसरी तरफ वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि चीतों को ज्यादा समय तक क्वारंटाइन रखना ठीक नहीं है. इसलिए उन्हें बाड़े में छोड़ा गया. इसी बात को लेकर मंत्री नाराज है.

हालांकि चीतों को बाडे़ में छोड़े जाने पर पीएम मोदी और सीएम शिवराज ने खुशी जताई है. क्योंकि 17 सितंबर को पीएम मोदी द्वारा चीतों को बाड़े में छोड़े जाने के बाद से ही 8 चीते क्वारंटाइन ठीक थे. हालांकि अभी केवल दो ही चीतों को छोड़ा गया है. बाकि के चीतों को चरण बद्ध तरीके से छोड़ा जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः Cheetah in Kuno Palpur Park: चीते बड़े बाड़े में छोड़े गए, जानिए PM मोदी ने क्या कहा 

Read More
{}{}