trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11427863
Home >>Madhya Pradesh - MP

BJP ने निकाला भारत जोड़ा यात्रा का तोड़, राहुल गांधी के खिलाफ बनाया ये प्लान

MP Politics: 2023 के चुनाव (2023 Election) में बीजेपी (BJP) को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) कोई नुकसान न पहुंचा पाए इसके लिए भाजपा ने युवा मोर्चा (BJYM) को बड़ी जिम्मेदारी दी है.

Advertisement
BJP ने निकाला भारत जोड़ा यात्रा का तोड़, राहुल गांधी के खिलाफ बनाया ये प्लान
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 06, 2022, 01:34 PM IST

MP Politics: भोपाल। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भारत जोड़ा यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल रहे हैं. उनका यात्रा 20 नवंबर को मध्य प्रदेश में पहुंचने वाली है. इससे पहले बीजेपी 2023 चुनाव (2023 Election) की तैयारियों में लग गई है. राहुल की पदयात्रा से चुनावों में पार्टी को कोई नुकसान ने हो इसके लिए भाजपा ने युवा मोर्चा (BJYM) का अहम जिम्मेदारी दी है. उन्हें इसके लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जा रहे हैं.

मैदान में उतरेंगे युवा
राहुल की पदयात्रा नुकसान न पहुंचा पाए इसलिए भाजपा युवाओ मैदान में उतारने की तैयरी में है. इसके लिए उन्हें विशेष प्रशिक्षण दिया जाएगा. अभी एक दो दिवसीय प्रशिक्षण सिवनी में जल रहा है. यहां प्रदेशभर से आए युवा मोर्चा के नेताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इसमें करीब 250 पदाधिकारी हिस्सा ले रहे है. जिसमें प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर CM शिवराज ने लिया निर्णय, 40 मिनट चली कमलनाथ के साथ मीटिंग

क्या है प्रशिक्षण कार्यक्रम
- प्रशिक्षण वर्ग में 11 अलग-अलग विषयों पर प्रशिक्षिणार्थियों को वरिष्ठ नेताओं का मार्गदर्शन प्राप्त होगा
- 2023 के लिहाज से युवाओ को भाजपा से कनेक्ट करने का प्लान बताया जाएगा
- राहुल की यात्रा से पार्टी को राजनैतिक नुकसान से बचने की तैयारी और प्लान के बारे में जानकारी दी जाएगी

VIDEO: इंसान की ताकत! लगातार तीन अटैक के बाद भी नाकाम रहा तेंदुआ

आगे और भी प्रशिक्षण
माना जा रहा है भाजपा अभी राहुल के यात्रा के मध्य प्रदेश में पहुंचने से पहले ये पहला प्रशिक्षण करा रही है. आने वाले समय में राहुल के जाने के बाज भी पार्टी महौल का भांपते हुए इस तरह के प्रशिक्षणों का आयोजन करेंगी. इसमें युवा वोटर को साधने के लिए युवा मोर्चा को मैदान संभालने के लिए ट्रेंड किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में 10 हजार से ज्यादा भर्तियां, हर एजुकेश बैकग्राउंड के युवाओं को मौका

क्या है यात्रा का समय और रूट
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का रूट मध्य प्रदेश के लिए फाइनल हो गया है. इसके अनुसार, यात्रा 20 नवंबर को बुरहानपुर से प्रवेश करेगी और 13 दिनों तक मध्य प्रदेश में रहेगी. इसके बाद 3 दिसंबर को आगर से यात्रा राजस्थान के लिए प्रस्थान कर जाएगी. इस दौरान राहुल गांधी 400 किलोमीटर की यात्रा में मध्य प्रदेश के 6 जिलों की 25 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे.

Read More
{}{}