Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Patwari Recruitment: पटवारी भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने जिला पंचायत पहुंचे अभ्यर्थी, 1 मार्च को मिलेगा नियुक्ति पत्र

MP Patwari Result 2024: प्रदेश में वर्ष 2023 में आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद अब उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की जा रही है. 25 फरवरी को काउंसिलिंग खत्म होने के बाद मार्च में नियुक्ति पत्र जारी कर दिए जाएंगे.  

Advertisement
MP Patwari Recruitment: पटवारी भर्ती के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने जिला पंचायत पहुंचे अभ्यर्थी, 1 मार्च को मिलेगा नियुक्ति पत्र
Stop
Ranjana Kahar|Updated: Feb 25, 2024, 05:19 PM IST

Patwari bharti exam 2022: मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों के लिए जरूरी खबर है. प्रदेश में साल 2023 में कराई गई पटवारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आने के बाद अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 24 फरवरी से शुरू हो चुकी है. इसके तहत चयनित अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है. ध्यान रखें कि यदि चयनित उम्मीदवार निर्धारित तिथि पर काउंसलिंग के लिए उपस्थित नहीं होते हैं तो उस पद को रिक्त मानकर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जाएगी. 

बालाघाट में 336 पटवारियों की काउंसलिंग
बता दें कि बालाघाट में  24 फरवरी और 25 फरवरी तक यह काउंसलिंग होगी. पटवारी परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद 336 उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का रिजल्ट बालाघाट के लिये दिया गया है. जिसके लिये जिला पंचायत बालाघाट में काउंसलिंग कराई जा रही है. यहां पर प्रदेश भर के उत्तीर्ण अभ्यर्थी पहुंचें हैं. राजस्व विभाग प्रमुख ने कहा कि अगर अभ्यर्थी निर्धारित काउंसलिंग दिनांक को उपस्थित नहीं होते है, तो उस पद को रिक्त माना जाकर अभ्यर्थी की उम्मीदवारी निरस्त मानी जायेगी. 

 

मार्च में नियुक्ति पत्र जारी होंगे
25 फरवरी को काउंसलिंग खत्म होने के बाद मार्च में नियुक्ति पत्र जारी करने के साथ अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग शुरू हो जाएगी. इसके बाद 1 मार्च को सीएम मोहन यादव नियुक्ति पत्र जारी करेंगे और फिर 7 मार्च से उनका प्रशिक्षण शुरू होगा. कमिश्नर ने सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थियों को प्रशिक्षण स्थल, तारीख और समय की लिखित जानकारी दी जाए. 

यह भी पढ़ें: Mandla News: किसानों ने लीक से हटकर की खेती...अब अच्छा मुनाफा होने से बढ़ी आय!

 

चयनित उम्मीदवारों को जा रहे संदेश 
प्रमुख सचिव ने बताया कि परीक्षा रिजल्ट के संबंध में अभ्यर्थियों को SMS/ई-मेल/पत्र द्वारा भी सूचित किया जा रहा है. इसके लिये काउंसलिंग संबंधी विस्तृत दिशा-निर्देश एमपी ऑनलाइन के पोर्टल https://prc.mponline.gov.in पर उपलब्ध हैं. इस लिंक पर जाकर अभ्यर्थी अपना प्रोफाइल क्रियेट कर अपने दस्तावेज अपलोड कर सकते हैं.

रिपोर्ट- आशीष श्रीवास

{}{}