trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11214815
Home >>Madhya Pradesh - MP

पंचायत चुनावः यहां पंच, सरपंच पद के लिए नहीं हुआ एक भी नामांकन, वजह हैरान करने वाली

ऐसा नहीं है कि प्रशासनिक तौर पर गांव वालों को समझाने की कोशिश नहीं हुई. सीईओ और एसडीएम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश देने की कोशिश की थी लेकिन गांव वाले नहीं माने 

Advertisement
पंचायत चुनावः यहां पंच, सरपंच पद के लिए नहीं हुआ एक भी नामांकन, वजह हैरान करने वाली
Stop
Nitin Gautam|Updated: Jun 10, 2022, 03:49 PM IST

प्रशांत शुक्ला/सिवनीः मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन भरे जा चुके हैं. आज चुनाव चिन्ह का आवंटन भी कर दिया जाएगा. हालांकि एक ग्राम पंचायत ऐसी भी है, जहां पंचायत चुनाव का बहिष्कार किया गया है. इस गांव में किसी ने भी पंच और सरपंच पद के लिए कोई नामांकन नहीं किया है. जिसके बाद यह ग्राम पंचायत पंच और सरपंच विहीन हो गई है. 

क्या है मामला
मामला सिवनी जिले के छपारा जनपद के गांव अंजनिया का है. जहां के लोगों ने पानी की समस्या से परेशान होकर पंचायत चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है. गांव में किसी ने भी पंच और सरपंच पद के लिए नामांकन नहीं किया है. ऐसा नहीं है कि ग्रामीणों ने अचानक यह फैसला किया है. गांव के लोग पानी की समस्या को लेकर छपारा जनपद के सीईओ, एसडीएम और कलेक्टर तक गुहार लगा चुके हैं. इसके बावजूद गांव के लोगों की समस्या जस की तस बनी हुई है.  

ऐसा नहीं है कि प्रशासनिक तौर पर गांव वालों को समझाने की कोशिश नहीं हुई. सीईओ और एसडीएम ने गांव में पहुंचकर ग्रामीणों को समझाइश देने की कोशिश की थी लेकिन गांव वाले नहीं माने और गांव से किसी ने भी पंच और सरपंच पद के लिए फार्म नहीं भरा. गांव के लोगों का कहना है कि गांव में दो कुएं हैं लेकिन दोनों का पानी सूख गया है. ऐसे में वह किसी तरह गांव के स्कूल के हैंडपंप से पानी भरकर अपना जीवन चला रहे हैं.  

Read More
{}{}