trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11206750
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP पंचायत चुनाव के रंगः प्रत्याशी ने अनोखे अंदाज में किया नामांकन, जमकर हो रही चर्चा

MP पंचायत चुनाव के लिए नामांकन जमा करने का दौर शुरू हो गया है. खास बात यह है कि नामांकन जमा करने के लिए प्रत्याशी अलग-अलग अंदाज में दिख रहे हैं. एमपी के टीकमगढ़ में भी जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ रहे एक प्रत्याशी का अनोखा अंदाज देखने को मिला. 

Advertisement
MP पंचायत चुनाव के रंगः प्रत्याशी ने अनोखे अंदाज में किया नामांकन, जमकर हो रही चर्चा
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 04, 2022, 11:56 AM IST

टीकमगढ़। मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के लिए नामांकन का दौर शुरू हो गया है. गांव की सरकार के लिए प्रत्याशियों में जोर आजमाइश शुरू हो गई है. ऐसे में अब पंचायत चुनाव के अनोखे रंग भी देखने को मिल रहे हैं. टीकमगढ़ से जिले से भी ऐसा की एक नाजारा सामने आया है, जहां एक युवा प्रत्याशी जिला पंचायत सदस्य का फॉर्म जमा करने अनोखे अंदाज में पहुंचा.

बैलगाड़ी पर नामांकन दाखिल करने पहुंचा प्रत्याशी 
टीकमगढ़ जिले में एक युवा किसान बैलगाडी लेकर नामांकन दाखिल करने पहुंचा, जिसे लोग देखते रह गए. दरअसल, आज के वक्त में आम तौर पर चुनाव में प्रत्याशी लंबे-लंबे काफिले के साथ नामांकन फॉर्म जमा करने पहुंचते हैं. इस दौरान उनके साथ लोगों की खूब भीड़ भी होती है. लेकिन टीकमगढ़ में किसान प्रत्याशी जब बैलगाड़ी से बिना किसी तामझाम के पर्चा दाखिल करने पहुंचा तो उसका यह तरीका चर्चा बन गया.  

बुंदेलखंड की पहचान बनाए रखना चाहता है किसान 
बखतपुरा गांव निवासी किसान के बेट दिनेश निरंजन ने जिला पंचायत के वार्ड क्रमांक 12 से सदस्य पद हेतु बैलगाडी के माध्यम से कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, लेकिन जिस तरह से वह कई किलोमीटर का सफर तय कर कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचा उसकी चर्चा जगह-जगह हो रही है, जब इसको लेकर युवा प्रत्याशी से सवाल किया गया तो उसने कहा कि ऐसा इसलिए किया क्योंकि वह किसान का बेटे होने के नाते बुंदेलखंड की पहंचान और अपनी परंपरा को बनाए रखना चाहता था. 

नामांकन दाखिल करने से पहले किसान ने बैलों और गाड़ी को अच्छे से सजाया भी था. किसान के बेटे दिनेश निरंजन का कहना है कि उन्होंने अपने वार्ड सहित क्षेत्र के सर्वांगीण विकास करने का वादा आम जनता से किया है. लेकिन इस अनोखे अंदाज में नामांकन जमा करने पहुंचे किसान प्रत्याशी की चर्चा जमकर हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ इन चेहरों पर लगा सकते हैं मुहर, जानिए कांग्रेस के महापौर पद के संभावित उम्मीदवार

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}