trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11237288
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP निकाय चुनाव में ''आप'' की एंट्री, केजरीवाल संभालेंगे कमान, भगवंत मान भी करेंगे प्रचार

MP निकाय चुनाव में इस बार आम आदमी पार्टी भी पूरी ताकत लगाती नजर आ रही है, खास बात यह है कि अब पार्टी के बड़े नेता भी प्रचार के लिए मध्य प्रदेश आ रहे हैं. केजरीवाल 2 जुलाई को सिंगरौली में सभा करेंगे. जबकि पंजाब के सीएम भगवंत मान और मनीष सिसोदिया भी मध्य प्रदेश में प्रचार करेंगे. 

Advertisement
MP निकाय चुनाव में ''आप'' की एंट्री, केजरीवाल संभालेंगे कमान, भगवंत मान भी करेंगे प्रचार
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Jun 29, 2022, 01:09 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं, लेकिन इस बार दूसरी पार्टियां भी मैदान में हैं. जो पहली बार मध्य प्रदेश में निकाय चुनाव लड़ रही हैं. आम आदमी पार्टी भी इस बार निकाय चुनाव में अपना दम दिखा रही है. खास बात यह है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी मध्य प्रदेश में प्रचार करेंगे. केजरी वाल 2 जुलाई को सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की महापौर प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे. 

भगवंत मान, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह भी करेंगे प्रचार 
एमपी निकाय चुनाव में 'आप' की एंट्री ने इस बार मुकाबला रोचक बना दिया है. खास बात यह है कि आम आदमी पार्टी के सभी बड़े नेता भी मध्य प्रदेश में प्रचार करेंगे. खुद सीएम केजरीवाल के अलावा, भगवंत मान, मनीष सिसौदिया और संजय सिंह भी जल्द ही मध्य प्रदेश का दौरा करेंगे. ये सभी नेता प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करेंगे. 

2023 के विधानसभा चुनाव पर ''आप'' की नजर 
दरअसल, पंजाब में मिली शानदार जीत के बाद आम आदमी पार्टी उत्साहित है, इसलिए पार्टी अब अपने विस्तार की तैयारियों में जुटे हैं. खास बात यह है कि अगले साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं वहा आप का खास फोकस है.  ऐसे में मध्य प्रदेश के निकाय चुनाव के जरिए आप 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी जमीन तैयार करने में जुटी है. ताकि पार्टी को विधानसभा चुनाव में सफलता मिले. 

2 जुलाई को केजरीवाल करेंगे प्रचार की शुरुआत 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2 जुलाई से मध्य प्रदेश में प्रचार की शुरुआत करेंगे. केजरीवाल सिंगरौली में आप आदमी पार्टी की महापौर प्रत्याशी के समर्थन में सभा और रोड शो करेंगे. इसके बाद पार्टी के दूसरे नेताओं का प्रचार भी शुरू होगा. 

आप ने उतारे महापौर के प्रत्याशी 
आम आदमी पार्टी ने मध्य प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों में महापौर के प्रत्याशी उतारे हैं, पार्टी अपने दिल्ली मॉडल के सहारे मतदाताओं को लुभाने में जुटी है, जबकि पंजाब में मिली जीत का उदाहरण भी जनता को दे रही है. यही वजह है कि 11 जुलाई तक प्रदेश के सभी बड़े नेता चुनाव प्रचार में ताकत लगा रहे हैं. मध्य प्रदेश में दो चरणों में निकाय चुनाव हो रहे हैं, जहां 6 जुलाई और 13 जुलाई को वोटिंग होगी है, ऐसे में आप के सभी नेता आने वाले दिनों में प्रचार करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Monsoon Update 2022: एमपी-छत्तीसगढ़ में मानसून ने पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट

WATCH LIVE TV

Read More
{}{}