trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11711068
Home >>Madhya Pradesh - MP

Kuno National Park: कूनो से एक और बुरी खबर! चीता ज्वाला के दो और शावकों की हुई मौत

Kuno National Park News: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में चीता ज्वाला के दो और शावकों की मौत हो गई है.बता दें कि दो दिन पहले एक शावक की मौत हो गई थी.  

Advertisement
Kuno National Park
Stop
Abhay Pandey|Updated: May 25, 2023, 05:34 PM IST

Kuno National Park Two Cubs Died: कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park News) से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आई है. श्योपुर के कूनो नेशनल पार्क में चीता ज्वाला के दो और शवकों की मौत हो गई है. गौरतलब है कि दो दिन पहले एक शावक की मौत हुई थी. बता दें कि मार्च में चीता ज्वाला ने चार शावकों को जन्म दिया था.

MP News: भोपाल टेरर फंडिंग केस में NIA की UP में रेड! आरोपियों का देश में शरीयत लागू करना था लक्ष्य

कूनो से लगातार आ रही है बुरी खबर
गौरतलब है कि मप्र के कूनो में नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से लाए गए चीतों के मरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बता दें कि दो माह के भीतर कूनो में लाए गए तीन चीतों की एक के बाद एक मौत हो चुकी है. वहीं, दो दिन पहले एक शावक की भी मौत हो गई थी और अब 2 शावकों की जान चली गई है. 

24 मार्च को हुआ था जन्म
गौरतलब है कि 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर नामीबिया से कई चीते लाए गए थे. इनमें से मादा चीता ज्वाला ने 24 मार्च को चार शावकों को जन्म दिया था. चारों शावक स्वस्थ थे. जिसके बाद मंगलवार को निगरानी के दौरान एक शावक बीमार मिला था और मंगलवार को उसकी मौत हो गई थी. शावक की मौत की पुष्टि पीसीसी वन्य जीव जसवीर सिंह ने की थी.

कूनो में अब केवल 17 चीते और 1 शावक ही बचे
आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया और दक्षिण अफ्रीका से कुल 20 चीतों को लाया गया था. जिसमें अब 3 चीते साशा, दक्ष व नर चीता उदय व 3 शावकों की मौत हो चुकी है. कूनो में अब केवल 17 चीते और 1 शावक ही बचे हैं.

 

Read More
{}{}