trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11805911
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: अब कान्हा टाइगर रिजर्व में हुई बाघ की मौत! इतने दिन बाद मिला शव

Kanha Tiger Reserve News: मध्य प्रदेश (MP News) के मंडला के कान्हा टाइगर रिजर्व में बाघ का शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई है. बात दें कि बाघ का शव 8- 10 दिन पुराना बताया जा रहा है.

Advertisement
MP News: अब कान्हा टाइगर रिजर्व में हुई बाघ की मौत! इतने दिन बाद मिला शव
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 01, 2023, 08:29 PM IST

MP News: मध्य प्रदेश के कूनो नेशनल पार्क (Kuno National Park News) में चीतों की मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है, इसी बीच मंडला के कान्हा टाइगर रिजर्व (Kanha Tiger Reserve News) में बाघ का शव मिलने से अफरा-तफरी मच गई है. शव मिलने के बाद पार्क के प्रबंधन ने बाघ का पंचनामा करवा कर अंतिम संस्कार किया. बाघ की मौत कैसे हुई इसकी जांच चल रही है.

इतने दिन पुराना है शव
बाघ का शव मिलने के बाद पार्क प्रबंधन में सनसनी फैल गई है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि बाघ का शव लगभग 8 से 10 दिन पुराना है. मृत बाघ की उम्र 18 से 20 महीने बताई जा रही है. बता दें कि बाघ का शव पार्क के भेसानघाट परिक्षेत्र के ख़ामोडीदादर में क्षत विक्षत अवस्था में मिला है. शव मिलने के बाद डॅाक्टरों ने पी एम करवाया और अन्य परीक्षण करके अंतिम संस्कार किया. अब देखने वाली बात होगी की आखिर कब बाघ की मौत की वजह सामने आती है.

कूनों में भी हुई थी मौत 
मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क में भी लगातार चीतों की मौत का सिलसिला देखा जा रहा है. बता दें कि कूनों नेशनल पार्क में बीते दिनों कई चीतों कि हुई है. जिसकी वजह से पार्क प्रबंधन पर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे. इसी बीच मंडला में भी ऐसी स्थितियां देखी गई है हालांकि अभी वजह सामने नहीं आई है. 

टाइगर स्टेट MP 
बीते 29 जुलाई को बाघ दिवस मनाया गया. जिसमें पूरे देश भर में मध्य प्रदेश बाघों के मामले में सबसे ऊपर रहा. बता दें कि एमपी में  785 चीते हैं. लेकिन अब सवाल ये खड़ा होता है कि टाइगर स्टेट होने के बावजूद भी बाघ की मौत इस हालत में कैसे हो गई. क्योंकि बाघों औऱ चीतों के संरक्षण में प्रशासन के द्वारा देख - रेख के लिए कर्मचारी तैनात किए जाते हैं.

Read More
{}{}