trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11801445
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: बच्चियों के लिए फरिश्ता बना सिराज! जान जोखिम में डालकर पानी के बहाव में ऐसे बचाई जान

MP News: मध्य प्रदेश के उज्जैन (Ujjain News) में पुलिया पार कर रही स्कूली बच्चियों का संतुलन बिगड़ जाने के वजह से पानी के बहाव में बहने लगी. तभी वहां से गुजर रहे सिराज नाम के युवक ने अपनी जान दांव पर लगा कर बच्चियों की जिंदगी बचाई.  क्या है मामला जानते हैं.

Advertisement
MP News: बच्चियों के लिए फरिश्ता बना सिराज! जान जोखिम में डालकर पानी के बहाव में ऐसे बचाई जान
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 29, 2023, 04:35 PM IST

राहुल राठौर/ उज्जैन: मध्य प्रदेश (MP News) के उज्जैन से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर आप कहेंगे की लोगों में आज भी इंसानियत जिंदा है. बता दें कि जिले के पानबिहार पुलिस चौकी अंतर्गत कालूहैड़ा गांव में बनी पुलिया पर पानी का तेज बहाव देखने को मिलता है. पानी के बहाव को देखते हुए पुलिया से होकर जाने पर रोक लगा दी गई है. 

इसके बावजूद भी लोग पुल पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसे ही दो स्कूली छात्राएं पुल को पार कर रही थी लेकिन बहाव से वो धार में बहने लगी मगर तभी वहां पहुंचे सिराज नाम के व्यक्ति ने अपनी जान दांव पर लगाकर बच्चियों को सुरक्षित बचाया. जिसके बाद लोग सिराज की तारीफों के पुल बांध रहे हैं.

यहां का है मामला 
पूरा मामला धार्मिक नगरी उज्जैन के पानबिहार पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम कालूहैड़ा में बनी पुलिया का है. बता दें कि पानी की बहाव की वजह से यहां से गुजरने वालों पर रोक लगा दी गई है. हालांकि यहां के आस - पास के लोग अपनी आवश्यकता के अनुसार यहां से गुजरते हैं. ऐसे ही दो बच्चियां निशा बोडाना उम्र 13 वर्ष निवासी बोरखेड़ी और मुस्कान मालवीय उम्र 10 साल गांव अरनिया निवासी पुलिया पार कर रही थी तभी उनका संतुलन बिगड़ गया और वो पानी में बह गई. इसके बाद वहां से बाइक से गुजर रहे सिराज नाम के युवक ने अपनी जान को दांव पर लगा कर बच्चियों को बचाया. 

ये भी पढ़ें: Tiger State MP: एमपी के वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी! फिर नंबर एक बना प्रदेश

प्रशासन पर उठ रहे सवाल 
इस पूरे मामले के बाद सिराज ने कहा कि मौके पर कोई जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी मौजूद नहीं था, इसकी वजह से अब पुलिस प्रशासनिक जिम्मेदारों की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. इसके अलावा सिराज ने कहा कि स्कूल पास होने के बावजूद भी पुल के पास कोई कर्मचारी नहीं तैनात था इसकी वजह से लोग बैरिकेट्स हटाकर पुलिया को पार कर रहे हैं.

 

 

Read More
{}{}