trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11766820
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: 70 हजार के कुख्यात तस्कर कमल राणा की मदद कर रही थी पुलिस, 6 निलंबित

बीते माह राजस्थान क्राइम ब्रांच ने कुख्यात ड्रग माफिया कमल राणा और उसके गुर्गों को महाराष्ट्र के शिर्डी से गिरफ्तार किया था. जिसके बाद से ही पुलिस रिमांड में उसने कई बड़े खुलासे किए. जिसमें उसकी मददगार नीमच के 6 पुलिसकर्मी भी हैं, जिन्हें एसपी ने निलंबित कर दिया गया है.

Advertisement
MP News: 70 हजार के कुख्यात तस्कर कमल राणा की मदद कर रही थी पुलिस, 6 निलंबित
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jul 05, 2023, 01:52 PM IST

नीमच: मध्यप्रदेश और राजस्थान में मादक पदार्थ की तस्करी से जुड़े मामले में नीमच जिले के 6 पुलिसकर्मियों को एमपी अमित कुमार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त मोस्ट वांटेड आरोपी कमल राणा के राज उगलने के बाद ये ये कार्रवाई देखने को मिली है.

बता दें कि 70 हजार के इनामी फरार कमल राणा और उसके 4 साथियों को जयपुर क्राइम ब्रांच ने शिर्डी से गिरफ्तार किया था. रिमांड के दौरान पूछताछ में उसने मदद करने वालों के नाम बताए. जिनके सहयोग से वह नीमच जिले में रहकर डोडाचूरा तस्करी नेटवर्क को संचालित कर रहा था.

6 पुलिसकर्मियों के नाम 
रिमांड के दौरान तस्कर राणा ने सहयोग करने वाले 6 पुलिसकर्मियों के नाम लिए हैं. इनकी जानकारी जब क्राइम ब्रांच ने नीमच एसपी को भेजी तो 24 घंटे के अंदर ही एसपी अमित तोलानी ने कड़ा एक्शन लेते हुए 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

Gwalior congress: कांग्रेसियों में जमकर चले लात-घूंसे, जयवर्धन के स्वागत को लेकर दो गुटों में मारपीट, कार के शीशे तोड़े

इन पर हुई कार्रवाई
इस पर एसपी तोलानी ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए कार्यवाहक प्रआर रघुनाथ सिंह महिला थाना नीमच, कार्यवाहक प्रआर रामप्रसाद शर्मा थाना जीरन, कार्यवाहक प्रआर रफीक खान थाना बघाना, आरक्षक रामप्रसाद पाटीदार थाना जीरन, आरक्षक अजीज खान पुलिस लाईन नीमच, आरक्षक देवेंद्र चौहान पुलिस लाईन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.

नीमच में सक्रिय था कमल राणा
बता दें कि मध्यप्रदेश व राजस्थान का कुख्यात तस्कर जिले के जीरन क्षेत्र में काफी सक्रिय रहा है. कई बार उसके वहां मौजूद होने की बाद भी सामने आई. तस्करी के कई अपराधों में फरार कमल राणा पर 70 हजार का इनाम घोषित था. पुलिस की मदद से उसके खिलाफ कोई ठोस सबूत न मिल पाया, जिस वजह से उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. बता दें कि तीन दिन पूर्व राजस्थान के 4 पुलिसकर्मियों को राणा की मदद करने के सिलसिले में निलंबित किया जा चुका हैं, तो वहीं एमपी में 6 पुलिसकर्मियों का निलंबन हुआ है.

Read More
{}{}