trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11813732
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: इस शहर में सेब से ज्यादा टमाटर का दाम, खरीदना हुआ मुश्किल

MP News: मध्य प्रदेश (MP News in Hindi) में भी टमाटर के बढ़ते दामों का असर देखा जा रहा है. बता दें कि प्रदेश की मुरैना मंडी (Morena Tomato Rate) में बढ़े दामों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
MP News: इस शहर में सेब से ज्यादा टमाटर का दाम, खरीदना हुआ मुश्किल
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 07, 2023, 12:37 PM IST

MP News: देश भर में टमाटर के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. जिसकी वजह से आम लोगों की जेबें ढीली हो रही है. इसका असर मध्य प्रदेश (MP News in Hindi) में भी देखा जा रहा है. बता दें कि प्रदेश की मुरैना मंडी (Morena Tomato Rate) में बढ़े दामों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घर पर बनने वाले खाने में टमाटर की महक गायब हो गई है. बता दें कि इस समय मंडी में 3000 रुपए कैरेट टमाटर मिल रहा है.

इतने रुपए किलो पहुंचा टमाटर 
प्रदेश की मुरैना मंडी में टमाटर की कीमतों में लगातार उछाल देखा जा रहा है. बता दें कि इस समय थोक मंडी में 3000 रुपए कैरेट टमाटर बिक रहा है. इसके अलावा 240 रुपए किलो से लेकर 300 रुपए किलो तक टमाटर बिक रहा है. स्थानीय लोगों के मुताबिक टमाटर के दाम इस समय सेब के भी दाम से ज्यादा बढ़ गए हैं. जिसकी वजह से लोगों की जेबें ढीली हो रही है. 

ये भी पढ़ें: Saanp Katne par apnaye Upay: सांप काटने पर अपनाएं ये घरेलू उपाय, बच सकती है जान 

क्या कहते हैं किसान
टमाटर के बढ़ते दामों के बीच किसानों का कहना है कि इस वर्ष टमाटर जब खेतों में था उस समय टमाटर की तुड़बाई की लेबर अधिक थी और मंडी में टमाटर के भाव कम थे. जिसके चलते किसानों ने खेत में खड़े टमाटर में ही जुताई करके पूरी फसल को ही नष्ट कर दिया था, जिसके चलते टमाटर मंडी में कम पहुंचे और भाव आसमान पर पहुंच गए हैं. साथ ही साथ किसानों का कहना है कि मुरैना इलाके में जो टमाटर उन्होंने उगाए थे वह अधिक वर्षा के चलते गल गए हैं और इसकी वजह से टमाटर के भाव लगातार लाल होते गए. 

 

 

प्रदेश भर में टमाटर के दाम
अगर हम मध्य प्रदेश में टमाटर के दाम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी भोपाल में इस समय टमाटर के दाम 200 के पार है. इसके अलावा ग्वालियर, नर्मदापुरम, सहित लगभग प्रदेश भर के जिलों की मंडियों में टमाटर के दाम 200 के पार ही हैं. 

ये भी पढ़ें: Sawan ke Upay: सावन में अपनाएं कपूर के ये खास उपाय, हो जाएंगे मालामाल

 

Read More
{}{}