trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12073842
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: मोहन कैबिनेट की बैठक में लगेगी अहम प्रस्तावों पर मुहर, देशभर के खनिज मंत्री भोपाल में करेंगे मंथन

MP News: मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में ये बैठ होगी. जहां पर कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी. कैबिनेट बैठक के अलावा आज राज्य खनिज मंत्रियों की कॉन्फ्रेंस भोपाल में होगी. जिसमें 20 राज्यों के मंत्री शामिल होंगे. 

Advertisement
MP News: मोहन कैबिनेट की बैठक में लगेगी अहम प्रस्तावों पर मुहर, देशभर के खनिज मंत्री भोपाल में करेंगे मंथन
Stop
Shikhar Negi|Updated: Jan 23, 2024, 08:51 AM IST

Mohan Yadav Cabinet: पूरे देश में उत्साह के साथ 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई. पूरे देश में इस समय खुशी का माहौल है. वहीं इसी कड़ी में आज मोहन यादव कैबिनेट की बैठक होगी. मुख्यमंत्री मोहन यादव की अध्यक्षता में मंत्रालय में ये बैठ होगी. जहां पर कई प्रस्तावों पर चर्चा होगी. इसके साथ ही कई अहम प्रस्तावों पर मंजूरी भी मिल सकती है.

आज खनिज मंत्रियों की कॉन्फ्रेस भी
कैबिनेट बैठक के अलावा आज राज्य खनिज मंत्रियों की कॉन्फ्रेंस भोपाल में होगी. जिसमें 20 राज्यों के मंत्री शामिल होंगे. ये कॉन्फ्रेंस कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी. केंद्रीय कोयला, खान मंत्री प्रह्लाद जोशी अध्यक्षता करेंगे. जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि होंगे. वहीं सभी राज्यों के खनन मंत्री के साथ खनन विभाग के प्रमुख सचिव भी हिस्सा लेंगे.

भोपाल में होने वाली इस बैठक में माइनिंग रिफार्म से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी. एमपी कोयले, हीरे सहित कई खनिजों से समृद्ध प्रदेश है, बैठक में क्रिटिकल मिनरल्स जैसे फॉस्पोराइट,वैनेडियम, लीथियम,ग्रेफाइट खनन पर चर्चा होगी. बैठक में मुख्य रूप से क्रिटिकल खनिजों की माइनिंग पर चर्चा होगी. खनिज आधारित अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने और आत्म निर्भर भारत के निर्माण में कीमती खनिजों की भूमिका पर भी विशेषज्ञ विचार विमर्श करेंगे.

लोकसभा की तैयारी में जुटी बीजेपी
कैबिनेट बैठक, खनिज मंत्रियों के सम्मेलन के अलावा बीजेपी आगामी लोकसभा की तैयारी में भी जुट गई है. इसके लिए बीजेपी ने आगामी 27 जनवरी को क्लस्टर प्रभारियों की बैठक बुलाई गई है. सभी प्रभारियों को प्रदेश मुख्यालय बुलाया गया है. वहीं बीजेपी छोड़ चुके नेताओं को घर वापसी का काम  भी किया जाएगा. गौरतलब है कि बीजेपी ने हाल ही में एमपी की 29 लोकसभा सीटों को 7 क्लस्टर में बांटा है.

Read More
{}{}