Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: मंडला में लव जिहाद का मामला! दानिश ने हिंदू युवती के साथ कई बार किया दुष्कर्म, ऐसे बनाया था शिकार

Mandla Love Jihad Case: मंडला में लव जिहाद का मामला सामने आया है. जिसमें एक मुस्लिम युवक ने कथित तौर पर शादी का झांसा देकर हिंदू लड़की से दुष्कर्म किया और जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराया. पीड़िता ने शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

Advertisement
Mandla Love Jihad Case
Stop
Abhay Pandey|Updated: Jul 06, 2023, 10:04 PM IST

विमलेश मिश्रा/मंडला: मध्यप्रदेश (MP News) के मंडला (Mandla News) जिले में लव जिहाद का एक मामला सामने आया है, जहां एक हिंदू लड़की से दानिश नाम के मुस्लिम युवक ने शादी का झांसा देकर कथित तौर पर कई बार दुष्कर्म किया. साथ ही आरोपी ने लड़की का आधार कार्ड में नाम भी बदलवा दिया और जबरन उसका धर्म परिवर्तन करा दिया. सतना जिले के एक गांव की रहने वाली इस पीड़िता को आरोपी ने कथित तौर पर इंस्टाग्राम के जरिए फंसाया और मंडला में बार-बार दुष्कर्म किया. बता दें कि युवक के शादी से इनकार करने के बाद पीड़िता ने शिकायत दर्ज करायी. पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है.

Uniform Civil Code: जानिए यूनिफॉर्म सिविल कोड कैसे देश में समावेशी भागीदारी करेगा सुनिश्चित?

जानें पूरा मामला?
दरअसल, मंडला  जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में लव जिहाद का मामला सामने आया है. मामले के तहत दानिश नामक एक मुस्लिम युवक ने हिन्दू लड़की के साथ शादी का झांसा देकर कई बार दुष्कर्म किया और अब शादी से इनकार कर रहा है.  बता दें कि न केवल आरोपी युवक एक साल से युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता रहा, बल्कि युवक ने युवती से शादी करने के लिए युवती से आधार कार्ड में भी बदलाव करवाया और युवती का धर्म परिवर्तित करवा दिया.

युवक ने इंस्टाग्राम के जरिये युवती को झांसे में लिया
मिली जानकारी के मुताबिक, युवती सतना जिले के एक गांव की रहने वाली है. जिसे युवक ने इंस्टाग्राम के जरिये झांसे में लिया और मण्डला बुलाकर दुष्कर्म किया करता था. युवती दानिश से शादी करने को राजी थी, लेकिन युवक के इनकार के बाद युवती ने महिला पुलिस थाना पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुस्लिम युवक पर धारा 376, एट्रोसिटी एक्ट, धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और पुलिसे आरोपी की तलाश कर रही है.

{}{}