trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11446628
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: मध्य प्रदेश में कुलपति की नियुक्ति पर विवाद, कांग्रेस ने VD शर्मा से जोड़ा नाम

MP News: एमपी में जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय के नए कुलपति की नियुक्ति का मामला प्रदेश में गर्माता जा रहा है. कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट कर नए कुलपति की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं, कांग्रेस ने मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और शिवराज सरकार पर निशाना साधा है. 

Advertisement
MP News: मध्य प्रदेश में कुलपति की नियुक्ति पर विवाद, कांग्रेस ने VD शर्मा से जोड़ा नाम
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 18, 2022, 11:11 AM IST

MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश में एक कुलपति की नियुक्ति का मामला गर्माता नजर आ रहा है. इस मुद्दे पर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने नजर आ रही है. दरअसल, मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगु भाई पटेल ने डॉक्टर प्रमोद कुमार मिश्रा को जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय का नया कुलपति नियुक्त किया है. प्रमोद कुमार मिश्रा आगामी पांच साल के लिए कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति बनाए गए हैं. नए कुलपति बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ससुर है, ऐसे में कांग्रेस इस मामले में बीजेपी पर निशाना साध रही है. 

वीडी शर्मा के ससुर है प्रमोद कुमार मिश्रा 
दरअसल, जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रमोद कुमार मिश्रा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ससुर हैं. ऐसे में कांग्रेस ने इस नियुक्ति को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है, कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने इसे बीजेपी का परिवारवाद बताया है. केके मिश्रा ने ट्वीट कर नए कुलपति की नियुक्ति पर सवाल खड़े किए हैं. 

कांग्रेस ने उठाए सवाल 
कांग्रेस नेता केके मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ''मध्यप्रदेश सरकार ने डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा को जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति बनाया, यह महज एक संयोग हैं कि मिश्रा जी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के ससुर हैं और उनकी पुत्री यानी वीडी शर्मा की पत्नी उसी युनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं. उन्होंने आगे लिखा कि मैं पारिवारिक हमले नहीं करता, हालांकि 18 सालों में मुझे व मेरे परिवार को कई तरह से प्रताड़ित किया गया है. किंतु यह जानना जरूरी है कि आज कुलाधिपति ने जबलपुर कृषि विवि के कुलपति के रूप में जिन पी.के.मिश्रा जी की नियुक्ति की है, क्या इसलिए वे संघी, अतियोग्य हैं या वीडी शर्मा के ससुर है.'' बता दें कि डॉ. प्रमोद कुमार मिश्रा जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय की ही विस्तार शाखा के पूर्व निदेशक भी रह चुके हैं. 

केके मिश्रा ने बताया परिवारवाद
पिछले कुछ समय से शिक्षा के क्षेत्र का भगवाकरण करते हुए वहां संघियों की नियुक्तियां हो रही हैं. जिसमें योग्ताओं को पूरी तरह से दरकिनार किया जा रहा है. इसलिए कम से कम शिक्षा परिसरों को इससे मुक्त किया जाना चाहिए. केके मिश्रा ने इसे बीजेपी का परिवारवाद बताते हुए कहा कि इस मामले में बीजेपी की सरकार जवाब देना चाहिए. केके मिश्रा ने सभी ट्वीट प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को भी टेग किए हैं. 

कांग्रेस के सवाल उठाए जाने के बाद जबलपुर कृषि विश्वविद्यालय के नए कुलपति प्रमोद कुमार मिश्रा की नियुक्ति मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बनी हुई है. जिस पर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः गुजरात के चुनावी समर में उतरेंगे सीएम शिवराज, आज इन क्षेत्रों में करेंगे प्रचार 

Read More
{}{}