trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11804288
Home >>Madhya Pradesh - MP

Health News: MP में फिर दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही! बेबस महिला ने यहां दिया बच्चे को जन्म

MP Health News: मध्य प्रदेश के पन्ना (Panna News in Hindi) में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही देखने को मिली. बता दें कि यहां पर जननी एक्सप्रेस के समय पर न पहुंचने की वजह से एक महिला ने नहर के किनारे बच्चे को जन्म दिया. 

Advertisement
Health News: MP में फिर दिखी स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही! बेबस महिला ने यहां दिया बच्चे को जन्म
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 31, 2023, 06:47 PM IST

MP News: मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के निमहा गांव में स्वास्थ्य विभाग (MP Health Department News) की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली. बता दें कि यहां पर एक महिला प्रेग्नेंट थी डिलीवरी के लिए उसके परिजनों ने स्वास्थ्य विभाग की जननी एक्सप्रेस (Janani Express) सेवा पर कॅाल किया लेकिन काफी इंतजार के बाद भी आलम ऐसा रहा कि जननी एक्सप्रेस नहीं पहुंची. इसके बाद पड़ोसियों कि मदद से परिजनों ने महिला को मोटरसाइकिल पर लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना हुए. लेकिन स्थिति बिगड़ने की वजह से नहर के किनारे महिला ने बच्चे को जन्म दिया. इसके बाद एंबुलेंस वहां पर आई. 

यहां का है मामला 
पूरा मामला मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के अजयगढ़ तहसील के निमहा गांव का है. बता दें कि यहां पर एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई इसके बाद उसने परिजनों के मदद से शिवराज सरकार की जननी एक्सप्रेस को फोन किया लेकिन काफी देर इंतजार करने के बाद भी जननी एक्सप्रेस नहीं पहुंची और महिला की पीड़ा लगातार बढ़ती जा रही थी. ऐसी स्थिति में पड़ोसियों की मदद से महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन थोड़ी दूर पहुंचने की बाद नहर के किनारे प्रसूता की स्थिति गंभीर हो गई और उसने वहीं पर बच्चे को जन्म दिया. 

1 घंटे बाद पहुंची एंबुलेंस 
बच्चे के जन्म देने के लगभग एक घंटे बाद स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस और जच्चा-बच्चा को ले जाकर अजयगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस समय जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

हो चुकी है लापरवाही 
मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के द्वारा पहली बार ये कोई लापरवाही नहीं हुई है. इसके पहले भी कई ऐसे मामले देखे गए हैं जिसमें शासन प्रशासन की लापरवाही सामने आई है. बता दें कि बीते दिन पहले भी प्रदेश के शहडोल जिले में खटिया के सहारे एक प्रसूता को अस्पताल ले जाने की तस्वीर सामने आई थी. हालांकि रास्ता खराब होने की वजह से महिला अस्पताल नहीं पहुंच पाई थी और रास्ते में ही उसकी डिलीवरी हो गई थी.

Read More
{}{}