trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12025989
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: डिंडौरी में बच्चों ने खेला KBC, अलग अंदाज में नजर आए कलेक्टर, 'बिग बी' ने छात्रों से पूछे सवाल

Dindori Collector Played KBC: देश भर में अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति की काफी ज्यादा चर्चा रहती है. इस शो में अमिताभ बच्चन लोगों से सवाल पूछते हैं और लोग जवाब देते हैं, सही जवाब देने वालों को काफी इनाम मिलता है. इसी की तर्ज पर डिंडोरी  (Dindori News) कलेक्टर ने भी बच्चों के साथ केबीसी प्रोग्राम खेला. 

Advertisement
MP News: डिंडौरी में बच्चों ने खेला KBC, अलग अंदाज में नजर आए कलेक्टर, 'बिग बी' ने छात्रों से पूछे सवाल
Stop
Abhinaw Tripathi |Updated: Dec 24, 2023, 10:50 AM IST

MP News: देश भर में अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) की काफी ज्यादा चर्चा रहती है. इस शो में अमिताभ बच्चन लोगों से सवाल पूछते हैं और लोग जवाब देते हैं, सही जवाब देने वालों को काफी इनाम मिलता है. इसी की तरह मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले में कलेक्टर (Dindori Collector Played KBC) ने भी बच्चों के साथ केबीसी प्रोग्राम खेला जिसमें उन्होंने बच्चों से सवाल भी पूछा. बता दें कि ये कार्यक्रम शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय करंजिया में आयोजित किया गया था. 

इस दिवस पर आयोजित हुआ कार्यक्रम
डिंडोरी जिले के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय करंजिया में सुशासन दिवस के अवसर पर कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम आयोजित हुआ. इसमें कलेक्टर विकास मिश्रा अमिताभ बच्चन की भूमिका में नजर आए. विद्यार्थियों से डिंडौरी जिले से संबंधित और जनरल नॉलेज के प्रश्न पूछे और बच्चों ने पूरे उत्साहपूर्वक पूछे गए प्रश्नों के उत्तर दिया. 

इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता कार्तिक कुमार ख्याम ने 2000 रूपए, द्वितीय विजेता सरस्वती पन्द्राम ने 1500 रूपए और तृतीय विजेता ऐषना मार्को ने 1000 रूपए जीता. जीतने वाले बच्चों को चेक के माध्यम से ये राशि दी गई. 

हो रहा है नवाचार
कलेक्टर के इस नवाचार प्रोग्राम को लेकर बच्चों में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिला. बता दें कि इस तरह के कार्यक्रम बच्चों की सोचने और समझने की क्षमता को बढ़ाते हैं. साथ ही साथ उनकी जनरल नॅालेज से जुड़ी जानकारियां भी बढ़ती है. इस कार्यक्रम के जरिए बच्चों से शासन और प्रशासन से जुड़े हुए सवाल पूछे जाते हैं. 

पहले भी गई है पहल 
यह कोई पहला मौका नहीं था जब कलेक्टर विकास मिश्रा ने इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन में शामिल हुए. बता दें कि इसके पहले साल 2022 में कलेक्टर ने बच्चों के साथ केबीसी खेला था. इसमें शामिल होने के लिए बच्चों की होड़ लगी थी. उस दौरान भी कलेक्टर ने शो को होस्ट किया था और बच्चों को हॅाट सीट पर बैठने का मौका दिया था. 

Read More
{}{}