trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11457469
Home >>Madhya Pradesh - MP

उज्जैन पुलिस का सराहनीय काम, लोगों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, जानिए पूरा मामला

MP News: उज्जैन में इस वक्त कार्तिक मेला लगा हुआ है, जिसमें लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है. इसी बात का फायदा उठाकर बदमाश मोबाइल पर जमकर हाथ साफ करने में लगे हैं. लेकिन पुलिस ने अब सख्ती बढ़ा दी है. जबकि कुछ लोगों को उनके चोरी हुए मोबाइल फोन वापस भी लौटा दिए हैं. 

Advertisement
उज्जैन पुलिस का सराहनीय काम, लोगों के चेहरे पर लौटाई मुस्कान, जानिए पूरा मामला
Stop
Zee Media Bureau|Updated: Nov 25, 2022, 04:07 PM IST

MP News: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। उज्जैन की पुलिस ने एक सराहनीय काम किया है, जिससे आम लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई. उज्जैन की महाकाल थाना पुलिस को नामी कंपनियों के महंगे सेल फोन चोरी मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है, पुलिस ने लाखों रुपए की कीमत के 15 चोरी गए मोबाइल फोन खोज निकाले और उन्हें लोगों को लौटा दिया. जिससे मोबाइल. वापस अपने मोबाइल मिलने पर लोगों ने पुलिस की सराहना करते हुए खुशी जताई. 

पुलिस ने दो बदमाशों को पकड़ा 
उज्जैन के एएसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि शहर में कार्तिक मेला लगा हुआ है, जहां हमने कंट्रोल रूम बनाया है और 30 पुलिस जवान तैनात रहते हैं. एक महिला के माध्यम से कंट्रोल रूम पर मोबाइल चोरी की सूचना मिली थी. जिसे गंभीरता से लिया और क्षेत्रिय बल व साइबर टीम को अलर्ट किया, जिन्होंने 2 आरोपियो को धर दबोचा और उनसे चोरी किए गए 15 मोबाइल जब्त किए हैं. जिन्हें उनके मालिको को सौंपा गया है. 

इस तरह हुआ खुलासा 
दरअसल, 20 नवंबर 2022 को फरियादी कार्तिक मेला घूमने आए थे, जहां रात करीब 9:00 बजे झूला लाइन में किसी अज्ञात व्यक्ति ने फरियादी का मोबाइल फोन चोरी कर लिया. इसके बाद उसने तत्काल थाना महाकाल में मोबाइल चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई. 24 नवंबर को महाकाल पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति बड़ा पुल पर चोरी का मोबाइल फोन बेचने के लिए किसी का इंतजार कर रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और हुलिए के आधार पर व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ. जहां युवक ने पूछताछ में बताया कि वह शंकरपुर पंवासा का रहने वाला है और उसने ही मोबाइल चोरी किए थे. इसके अलावा उसने एक अन्य साथी का नाम बताया जो कि शंकराचार्य चौराहे पर रहता है, दोनों को पुलिस न्यायालय पेश कर जेल भिजवाने की कार्रवाई करेगी. 

महंगे मोबाइल पर किए थे हाथ साफ 
पुलिस ने बताया कि पंवासा क्षेत्र में रहने वाले आरोपी का पहले का भी अपराधिक रिकॉर्ड है, वहीं अन्य शंकराचार्य चौराहे पर रहने वाले आरोपी के बारे में पुलिस जांच कर रही है. जो फोन मिले हैं उसमें एप्पल आईफोन 1, रियलमी के 3, ओप्पो के 2, वीवो के 3, सैमसंग के 3, एमआई के 2, ब्लैकबेरी का 1 कुल 15 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं. 

ये भी पढ़ेंः BJP में शामिल होने के बाद सलूजा ने कमलनाथ पर लगाया बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा 

Read More
{}{}