trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11524518
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: सहारा के पैसों को लेकर बड़ी सफलता! एमपी पुलिस ने फरार आरोपी को दिल्ली से किया गिरफ्तार

Sahara Company Fraud Case Accused Arrested From Delhi:सहारा इंडिया कंपनी धोखाधड़ी मामले में एक फरार आरोपी को मुरैना पुलिस की टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है.

Advertisement
Morena Police Arrested Sahara Fraud Case Accused
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 11, 2023, 07:55 PM IST

Morena Police Arrested Sahara Fraud Case Accused:  मुरैना पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.सहारा इंडिया कंपनी पर 92500 लोगों से 220 करोड़ रुपये की ठगी के आरोप में जिले भर के सभी थानों में 16 अपराध दर्ज हैं और अब एक फरार आरोपी को मुरैना पुलिस टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. बता दें कि फरार आरोपी लखनऊ के जानकीपुरम का निवासी है और वो सहारा इंडिया कमांड ऑफिस कपूरथला कॉम्प्लेक्स लखनऊ का निदेशक है.

पुलिस ने दी जानकारी
पुलिस अधीक्षक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी ने बताया कि मुरैना जिले में सहारा इंडिया द्वारा हितग्राहियों के पैसे को हड़पने वाले आरोपियों की पतारसी के निर्देश समस्त थाना प्रभारी जिला मुरैना को दिए गए हैं.उक्त निर्देशों का पालन करते हुए क्यू शॉप सेंट्रल ऑफिस सहारा इंडिया सेंट्रल 02 कपूर्थला कंपलेक्स अलीगंज लखनऊ द्वारा शाखा प्रबंधक ब्रांच एमएस रोड सीताराम दंडोतिया के सामने मुरैना के ग्राहकों को प्रलोभन दिया गया था कि 8 साल में जमा कराई गई रकम का 2 गुना पैसा कंपनी द्वारा दिया जाएगा. जिसके बाद ग्राहकों से रुपये प्राप्त कर एफ डी तैयार कर दी गई और समय अवधि पूर्ण होने पर ग्राहकों के पैसे आज दिनांक तक वापस नहीं किए गए. 

MP Global Investors Summit 2023: एमपी में अदानी समूह करेगा 60 हजार करोड़ का निवेश! 5G फैसिलिटी को लेकर रिलायंस का बड़ा ऐलान

सहारा इंडिया कंपनी द्वारा एफडी के समय अवधि स्वयं आगे के लिए बढ़ा दी गई. जिस पर संपूर्ण जिले के थानों में मामला दर्ज हुआ था. जिस पर पुलिस ने विवेचना में लिया, जिसमें संपूर्ण जिले में 16 अपराध पंजीकृत किए गए जिसमें से कुल निपेसित राशि 220 करोड़ रुपये की गई. 

 

इस तरह पकड़ा गया आरोपी
बता दें कि मुरैना पुलिस ने मुखबिर तंत्र को सक्रिय करते हुए आरोपी डायरेक्टर निवासी जानकीपुरम लखनऊ उत्तर प्रदेश को गिरफ्तार करने के प्रयास किए तो फरार आरोपी बहुत ही चतुर एवं चालक किस्म का निकला है. आरोपी मौका देख चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़ कर फरार हो गया. जिसकी टीम द्वारा ग्राउंड स्तर पर जानकारी एकत्रित कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराएगा, दूसरी टीम ने दिल्ली एयरपोर्ट पर आरोपी को फरार होने से पूर्व ही धर दबोचा जिसके विरुद्ध माननीय न्यायालय में गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था.

रिपोर्ट: करतार सिंह राजपूत (मुरैना)

Read More
{}{}