Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Weather Today: रीवा, सीधी, सागर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, इन जिलों में रहें सावधान

MP Weather News: मौसम विभाग ने बुधवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर जारी रहेगा. 

Advertisement
MP Weather Today: रीवा, सीधी, सागर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट, इन जिलों में रहें सावधान
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Aug 02, 2023, 01:14 PM IST

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. एमपी की कई जिलों में आज यानी बुधवार को अतिभारी बारिश तो कई जिलों में यलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पन्ना, छतरपुर और सतना में भारी बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में आज भी बारिश होगी. कई जिलों में मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है.

  1. - एमपी में ऑरेंज अलर्ट जारी
  2. - छत्तीसगढ़ में भी होगी बारिश

MP में ऑरेंज अलर्ट- मौसम विभाग ने बुधवार को रीवा, सीधी और सिंगरौली जिलों में भारी से अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

यलो अलर्ट जारी
बुधवार को नर्मदापुरम संभाग के जिलों के साथ-साथ उमरिया, सिवनी, कटनी, सागर, बालाघाट, शहडोल, डिंडोरी, टीकमगढ़, अशोकनगर और शिवपुरी में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पन्ना, छतरपुर और सतना में मौसम विभाग ने तेज बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है. 

इन जिलों में भी बरसेंगे बादल
मौसम विभाग के मुताबिक आज भोपाल, उज्जैन और इंदौर संभाग के साथ साथ ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों के कुछ स्थानों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, सागर और रीवा संभाग के जिलों के साथ-साथ गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर जिलों के अनेक स्थानों पर बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें- चांद पर ऐसे होगी बच्चों की लाइफ, AI की तस्वीरों में हुआ खुलासा

छत्तीसगढ़ में बारिश 
छत्तीसगढ़ में भी बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग ने बुधवार को भी कई जिलों में  तेज बारिश की संभावना जताई है. आज जशपुर, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

जानें क्या होता है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 

जानें क्या होता है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

 

{}{}