trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11925266
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Election 2023: भाजपा ने तोड़ा उम्र का बंधन! 80 साल से अधिक उम्र के नेताओं को दिया गया टिकट

BJP fifth list candidates Tickets: मध्य प्रदेश चुनाव के लिए भाजपा की पांचवीं सूची में 80 वर्षीय के ऊपर के नागेंद्र सिंह का नाम शामिल है, जो कई बार विधायक रह चुके हैं.

Advertisement
BJP fifth list candidates Tickets
Stop
Abhay Pandey|Updated: Oct 21, 2023, 09:36 PM IST

MP Election 2023: भारतीय जनता पार्टी ने आगामी मध्य प्रदेश चुनाव के लिए आज अपनी पांचवीं सूची जारी कर दी है. भारतीय जनता पार्टी की जो लिस्ट सामने आई है. उसमें कई विधायकों और यहां तक कि तीन मंत्रियों के टिकट भी काट दिए गए हैं. हालांकि, भारतीय जनता पार्टी ने कुछ बेहद वरिष्ठ नेताओं को टिकट दिया है.आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ नेताओं के बारे में...

MP Election 2023: कांग्रेस की तरह BJP को भी बागियों पर भरोसा! दूसरे दलों के नेता और निर्दलियों को मैदान में उतारा

भाजपा ने तोड़ा उम्र का बंधन
मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 80 साल के ऊपर के दो बीजेपी नेताओं को टिकट दिया है. खास बात ये है कि दोनों का नाम नागेंद्र सिंह है, दोनों की उम्र एक है. साथ ही दोनों एक ही अंचल से आते हैं. आपको बता दें कि 2018 में MYNETA वेबसाइट के दोनों नेताओं के हलफनामे के मुताबिक, दोनों की उम्र 76 साल थी, यानी अब वे लगभग 81 साल के होंगे. बता दें कि 81 साल के नागेंद्र सिंह ने रीवा जिले में स्थित गुढ़ विधानसभा सीट से कई बार जीत हासिल की. वह गुढ़ से तीन बार विधायक चुने गए हैं. आगामी चुनाव के लिए भाजपा ने उन्हें एक बार फिर टिकट दिया है. 

दूसरी ओर 80 साल के ऊपर के नागेंद्र सिंह भी सतना जिले में स्थित नागौद विधानसभा सीट से विधायक हैं. वह नागौद विधानसभा क्षेत्र से पांच बार विधायक चुने गए हैं. उन्हें भी आगामी  विधानसभा  चुनाव के लिए भाजपा ने उन्हें एक बार फिर मैदान में उतारा है.

जगन्नाथ सिंह रघुवंशी को टिकट दिया
वहीं, इस पहले जब भाजपा ने 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. उसमें भी अपने सदियों पुराने नियम को चुनौती देते हुए 75 वर्ष या उससे अधिक उम्र के उम्मीदवार को मैदान में उतारकर अपनी प्रथा में बदलाव किया था. अशोकनगर जिले की चंदेरी विधानसभा सीट से भाजपा ने पूर्व विधायक और वर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष 75 वर्षीय जगन्नाथ सिंह रघुवंशी को मैदान में उतारा था. 

बीजेपी के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट
बता दें कि मध्य प्रदेश विधानसभा के मद्देनजर बीजेपी के उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट आ गई है. बता दें कि कल इसके लिए  दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी. इसमें सभी 94 सीटों पर मंथन किया गया था. आज बीजेपी ने 92 सीटों पर एक साथ नाम घोषित किए हैं. वहीं, दो सीटों को होल्ड पर रखा गया है.

Read More
{}{}