trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11289215
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP का करोड़पति क्लर्क! EOW के छापे में फिर मिले लाखों रुपए कैश और जेवरात

चिकित्सा विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी (Hero Keswani) के घर अभी भी रकम का मिलना जारी है. ताजा छापेमारी में करीब डेढ़ लाख कैश और लाखों रुपए की ज्वैलरी फिर बरामद हुई है. अभी तक ईओडब्लू की टीम हीरो केसवानी के घर से 86 लाख से ज्यादा कैश और करोड़ों रुपए की संपत्ति के कागजात बरामद कर चुकी है. 

Advertisement
क्लर्क हीरो केसवानी के घर मिला कैश.
Stop
Nitin Gautam|Updated: Aug 05, 2022, 11:30 AM IST

आकाश द्विवेदी/भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चिकित्सा शिक्षा विभाग के क्लर्क हीरो केसवानी के यहां मिल रही रकम रुकने का नाम नहीं ले रही है. बता दें कि EOW के छापे में और एक लाख 73 हजार रुपए कैश मिले हैं. साथ ही करीब 4 लाख रुपए की ज्वैलरी भी बरामद की गई है. इस तरह अभी तक क्लर्क के ठिकानों से 86.70 लाख रुपए नगद बरामद हो चुके हैं. ईओडब्लू ने क्लर्क हीरो केसवानी की पत्नी को भी आरोपी बनाया है. 

जांच में ये भी पता चला है कि हीरो केसवानी की पत्नी के बैंक खातों में लाखों रुपए का ट्रांजैक्शन हुआ है. साथ ही बरामद की गई अधिकतर संपत्ति पत्नी के ही नाम पर है. क्लर्क केसवानी से अभी पूछताछ होनी बाकी है. ईओडब्लू की टीम डॉक्टरों की निगरानी से बाहर आने के बाद होरी केसवानी से पूछताछ करेगी.

EOW के छापे में हीरो केसवानी के पास करीब 4 करोड़ रुपए की संपत्ति होने के कागजात मिले हैं. क्लर्क के घर की कीमत ही डेढ़ करोड़ रुपए बताई जा रही है. ईओडब्लू की टीम भी क्लर्क के आलीशान मकान को देखकर दंग रह गई. इतनी संपत्ति होने के बाद भी हीरो केसवानी बैरागढ़ स्थित घर से दफ्तर दोपहिया वाहन से जाता था, ताकि किसी को उसकी संपत्ति के बारे में शक ना हो. हालांकि जब केसवानी ने जीव सेवा संस्थान की महंगी जमीन खरीदी उसके बाद वह ईओडब्लू के रडार पर आ गया.

आरोपी क्लर्क के पास से तीन गाड़ियां, एक एक्टिवा स्कूटर, लाखों रुपए के जेवरात और बैंक खातों में भी लाखों रुपए मिले हैं. ईओडब्लू की टीम ने जब क्लर्क के घर छापेमारी की तो कार्रवाई के विरोध में क्लर्क ने जान देने की कोशिश की और जहरीला पदार्थ खा लिया था. जिसके बाद क्लर्क को अस्पताल में भर्ती कराया गया. क्लर्क की हालत सुधरने के बाद ईओडब्लू की टीम उससे पूछताछ करेगी. 

Read More
{}{}