trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11564023
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: कमलनाथ के CM फेस पर कांग्रेस का रुख साफ, अरुण यादव और अजय सिंह के बयान के बाद आया ट्वीट

MP News: चुनाव से पहले कमलनाथ (Kamalnath) के नाम पर दो धड़ो में बंटी कांग्रेस ने एक और ट्वीट कर सियासी बाजार गर्म कर दिया है. अब पार्टी ने नाथ को भावी से अवश्यंभावी मुख्यमंत्री (Avashyambhavi Mukhyamantri) बता दिया है. इस पर बीजेपी ने भी तंज कसा है.

Advertisement
MP News: कमलनाथ के CM फेस पर कांग्रेस का रुख साफ, अरुण यादव और अजय सिंह के बयान के बाद आया ट्वीट
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Feb 09, 2023, 08:34 AM IST

MP News: भोपाल। मध्य प्रदेश में कमलनाथ (Kamalnath) को लेकर सियासत जारी है. उनको सीएम फेस बताएं जाने पर भाजपा तो लगातार तंज कस रही है. कुछ कांग्रेस नेताओं के भी बयान सामने आ रहे हैं, जिससे कांग्रेस दो धड़ों में बंटी दिखाई दे रही है. पिछले दिनों नाथ को भावी मुख्यमंत्री बताएं जाने के बाद से गरमाई बयानबाजी के बाद अब पार्टी ने उन्हें अवश्यंभावी मुख्यमंत्री (Avashyambhavi Mukhyamantri) बता दिया है. इस पर भी बीजेपी नेताओं ने तंज कसा है.

कमलनाथ को बताया अवश्यंभावी मुख्यमंत्री
मध्य प्रदेश कांग्रेस के आधिकारिक ट्वीटर हैडल से पहले पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का एक बयान पोस्ट किया गया जिसमें उन्होंने काह कि कमलनाथ जी 2018 में मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष थे और उनके नेतृत्व में कांग्रेस ने सरकार बनाई. 2023 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस कमलनाथ जी के नेतृत्व में ही सरकार बनाएगी. इसके करीब एक घंटे बाद 'कमलनाथ जी मध्यप्रदेश के अवश्यंभावी मुख्यमंत्री हैं' ट्वीट किया गया.

बीजेपी ने लिया निशाने पर
एमपी कांग्रेस के ट्वीट के बाद बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सालूजा ने तंज कसा है. उन्होंने ट्वीट किया 'कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सहित सभी नेताओ को खुली चुनौती दे रही है कमलनाथ जी की एमपी कांग्रेस. “भावी मुख्यमंत्री” शब्द पर एतराज जताया तो “अवश्यंभावी” ले आये. सब कह रहे है कि कांग्रेस में परंपरा ही नहीं फिर भी ट्विटर - होर्डिंग- पंचांग में मुख्यमंत्री बनने में मज़ा आ रहा है…?'

कुछ समय पहले बताया गया था भावी सीएम
बता दें हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के शुरू होने से पहले राजधानी भापोल में कांग्रेस नेताओं और पीपीसी की ओर से पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें कमलनाथ को मध्य प्रदेश का भावी मुख्यमंत्री बताया गया था. इसके बाद से ही बीजेपी ने उन्होंने निशाने पर लेना शुरू कर दिया था.

कांग्रेस का टूट दिखाई दी
कमलनाथ के सीएम फेस को लेकर किए गए सवालों पर पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के बयान भी सामने आ चुके हैं. डिसमें उन्होंने सीएम फेस विधायकों और दिल्ली से तय होने की बात कही है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह ने कमलनाथ का खुला समर्थन किया है और उन्हें निर्विवाद सीएम फेस बताया है.

क्या होता है अवश्यंभावी का अर्थ?
अवश्यंभावी हिंदी भाषा का शब्द है जो असंभव और भावी से मिलकर बना है. इसका अर्थ होता है जो टाला न जा सके. अन्य परिदृश्य में इसके लिए अत्यावश्यक , अनिवार्य , अपरिहार्य , परमावश्यक शब्दों का प्रयोग किया जाता है. 

Read More
{}{}