trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11501917
Home >>Madhya Pradesh - MP

सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस का मास्टर प्लान! दिल्ली की हाईलेवल मीटिंग में हुआ फैसला

MP Congress 2023 Election Plan: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए तैयारी कर रही है. जानकारी मिल रही है कि पार्टी नए साल में सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को मात देने के लिए संगठन में बड़ा फेरबदल कर सकती है. इसका फैसला दिल्ली में हुई हाईलेवल मीटिंग में हुआ है.

Advertisement
सिंधिया के खिलाफ कांग्रेस का मास्टर प्लान! दिल्ली की हाईलेवल मीटिंग में हुआ फैसला
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Dec 26, 2022, 12:49 PM IST

MP Congress 2023 Election Plan: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Assembly Election) के मद्देनजर दिल्ली में एमपी कांग्रेस संगठन को लेकर हाईलेवल मीटिंग हुई है. जानकारी के अनुसार, नए साल में पार्टी संगठन में बड़े बदलवा देखने को मिल सकते हैं. इसके साथ ही कांग्रेस राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा प्रदेश से गुजरने के बाद हाथ से हाथ मिलाओ अभियान शुरू करने जा रही है. संभावना है कि इस अभियान से पहले संगठन में बदलाव का फैसला हो सकता है.

कहां होगा बदलाव
जाानकारी के अनुसार ग्वालियर चंबल (Gwalior Chambal) इलाके के जिलों में संगठनात्मक बदलाव किए जा सकते हैं. क्योंकि इसबार कांग्रेस का मेन फोकस ग्वालियर चंबल के इलाके में ही है. यहां सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के जाने के बाद पार्टी काफी कमजोर हुई है. इसलिए यहां चुनाव जीतने के लिए और ज्योतीरादित्य सिंधिया के बदला लेने के लिए संगठन को रिस्ट्रेक्चर करने की जरूरत हैं.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में ठंड दिखा रही रंग, टूटा 6 साल का रिकॉर्ड; छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रुख

बताया जा रहा है बैठक में ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, निवाड़ी, मुरैना, अशोकनगर, श्योपुर समेत करीब 16 जिलों के अध्यक्षों को बदलने पर चर्चा हुई है. सूत्रों की मानें तो जिलाध्यक्षों की नई लिस्ट पर भी अगले हफ्ते तक जारी हो सकती है. इसके बाद से जिला और जनपद स्तर पर कुछ और बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

WATCH VIDEO: महाकाल के दरबार में सुजलाम जल महोत्सव, की गई बाबा की विशेष पूजा

कब हुई थी बैठक
दिल्ली में शनिवार को हाईलेवल मीटिंग हुई थी. इसमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के साथ मध्यप्रदेश कांग्रेस के चीफ कमलनाथ (Kamal Nath), नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह (Dr Govind Singh) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) मौजूद रहे. इसी बैठक में विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति और संगठन में बदलाव को लेकर चर्चा हुई.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश शिखर खेल अलंकरण समारोह, देखें सम्मान पाने वाली हस्तियों की लिस्ट

सियासी बदला लेने की तैयारी
ग्वालियर चंबल के कांग्रेस संगठन में बदलाव की चर्चा ज्योतिरादित्य सिंधिया से सियासी बदला लेने की तैयारी की सुगबुगाहट हैं. बीजेपी में शामिल होने वाले 22 विधायकों में से ज्यादातर इसी अंचल से हैं. लिहाजा इन क्षेत्रों में कांग्रेस को चुनावी नजरिए से मजबूत करने के लिए फेरबदल किए जाएंगे.

VIDEO: ठंडियों में गंगा स्नान के लिए गजब की स्कीम! आपके बदले कोई और लगाएगा डुबकी

Read More
{}{}