Home >>Madhya Pradesh - MP

Today Weather Update: गर्मी से बेहाल MP-छत्तीसगढ़, इन जिलों में लू का अलर्ट, IMD ने दी चेतावनी

MP Today Weather Update: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी जारी है. मौसम विभाग ने आज कई जिलों में लू का अलर्ट जारी किया है. आइए जानते हैं आज कैसा रहेगा मौसम.  

Advertisement
Today Weather Update: गर्मी से बेहाल MP-छत्तीसगढ़, इन जिलों में लू का अलर्ट, IMD ने दी चेतावनी
Stop
Ranjana Kahar|Updated: May 22, 2024, 01:40 PM IST

Madhya Pradesh Heat Wave: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. कई जिलों में तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया है. बीते दिन रतलाम सबसे गर्म शहर रहा. यहां 45.6 तापमान दर्ज किया गया. दतिया में तापमान 45.5 डिग्री, नौगांव में 45.5 डिग्री, गुना में 45.4 डिग्री और ग्वालियर में 45 डिग्री तक पहुंच गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. आने वाले दिनों में कई इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है.

मध्य प्रदेश में आज कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने बुधवार को शिवपुरी, ग्वालियर, राजगढ़, भिंड, टीकमगढ़, इंदौर, देवास, आगर मालवा, गुना, अशोकनगर, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, दमोह, सागर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन और बड़वानी जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़वा खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है.

यहां हो सकती है बारिश
बैतूल, सीधी, सिंगरौली, रीवा, छिंदवाड़ा, मैहर, बालघाट, खड़वाना खरगोन, देवास, मंदसौर और नीमच में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं आने वाले दिनों में प्रदेश भर में तापमान 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है.

MP के कई जिलों में सीवियर हीट वेव का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में सीवयर हीट वेव चलने की चेतावनी जारी की है. ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा रतलाम, मंदसौर, नीमच, सतना में भीषण लू का येलो अलर्ट जारी किया गया है. ग्वालियर 45, गुना 45.4, दतिया 45.5, रतलाम 45.6, नौगांव 45.5 और खजुराहो में 44.8 डिग्री तक पारा पहुंच गया है.

 

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर आंधी और तूफान की भी संभावना है. साथ ही अगले चार दिनों में अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव के संकेत नहीं हैं. राज्य में सबसे अधिक तापमान डोंगरगढ़ में 43.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. राजधानी रायपुर में आसमान में हल्की ठंड रहने की संभावना है. रायपुर में अधिकतम और न्यूनतम तापमान 41 ℃ और 27 ℃ रहने का संकेत दिया गया है.

{}{}