trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11418127
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP CG Weather: मध्य प्रदेश में 2 दिन में बदलेगा मैसम, छत्तीसगढ़ में पहली तारीख से ठंड

MP CG Weather: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में ठंड का असर बढ़ने वाला है. कुछ दिनों के लिए बढ़ी गरमी के बाद मौसम विभाग ने अमुमान जताया है कि एमपी में अगले 2 दिन और सीजी में पहली तारीख से ठंड का असर दिखाई देने लगेगा.

Advertisement
MP CG Weather: मध्य प्रदेश में 2 दिन में बदलेगा मैसम, छत्तीसगढ़ में पहली तारीख से ठंड
Stop
Updated: Oct 31, 2022, 08:44 AM IST

MP CG Weather: भोपाल/रायपुर। दिवाली के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में आई बढ़ोतरी अब एक बार फिर कम होने वाली है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आने वाले एक दो दिनों में दोनों ही प्रदेशों के बड़े हिस्से को ठंड अपनी आगोश में ले लेगी. इससे दिन और रात के तापमान में काफी अंतर आएगा साथ ही अब नवंबर के अंत तक हाड़ कंपाने वाला वेदर बन सकता है.

मध्य प्रदेश में 2 दिन का इंतजार
मध्यप्रदेश में पड़ रही हल्की ठंड पर ब्रेक लगने के बाद अब फिर से ठंड आने वाली है. दिवाली के बाद से ही प्रदेश का पारा बढ़ा हुआ है. खास तौर से शहरों में इसका ज्यादा असर देखने को मिला. अब मौसम विभाग ने चेताया है कि बादल साफ होते ही प्रदेश के मौसम में खासा बदलाव देखने को मिलेगा. संभावना जताई जा रही है कि अगले 2 दिन में राज्य का एक बड़ा हिस्सा ठंड की आगोश में आ जाएगा.

ये भी पढ़ें: शादी सीजन से पहले टूटे सोना-चांदी के भाव, जानें 10 ग्राम ज्वेलरी के दाम

छत्तीसगढ़ में भी बढ़ेगी ठंड
नवंबर में छत्तीसगढ़ के मौसम में खासा बदलाव आने वाला है इसे ठंड में भी इजाफा होगा. मौसम विभाग रायपुर के वैज्ञानिकों के अमुसार, प्रदेश में उत्तर से ठंडी हवा आ रही है, इसके चलते नवंबर के पहले दिन से ही में ठंड और बढ़ेगी. इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट मानसून का भी कुछ हद तक प्रभाव प्रदेश के मौसम में पड़ सकता है.

VIDEO: सांप ने की गजब की एक्टिंग! चकरी की तरह घूमा तो चकरा गए लोग

नॉर्थ ईस्ट मानसून शुरू
हिमालय की बर्फवारी मध्य प्रदेश में नवंबर के पहले हफ्ते से जोरदार ठंड की उम्मीद जताई जा रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी इसका खासा असर देखने को मिलेगा. इसके साथ-साथ 29 अक्टूबर से नॉर्थ ईस्ट मानसून शुरू हो रहा है. इससे तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के कई इलाकों में अच्छी बारिश होगी. इसका कोई खासा असर एमपी-सीजी में तो नहीं पड़गा, लेकिन ठंड में इजाफे के लिए जिम्मेदार हो सकता है.

Read More
{}{}