trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11591833
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Budget 2023: बजट पेश करने के बाद कांग्रेस पर वित्त मंत्री का वार, जगदीश देवड़ा ने कमलनाथ से पूछे ये सवाल

Jagdish Dewda attacked Kamal Nath: कांग्रेस पर हमला बोलते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के विकास के लिए कुछ नहीं किया.

Advertisement
Jagdish Dewda attacked Kamal Nath
Stop
Abhay Pandey|Updated: Mar 01, 2023, 05:13 PM IST

प्रिया पांडे/भोपाल: आज मध्यप्रदेश की विधानसभा (assembly of Madhya Pradesh) में बजट (MP Budget) पेश किया गया. बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि जनता की भावनाओं का सम्मान करने वाला यह बजट है. जो जनता चाहती थी उन सभी बातों को बजट में रखा गया है. वहीं कमलनाथ के आरोपों पर जगदीश देवड़ा ने कहा कि कमलनाथ जनता के बीच में खड़े होकर, बता दें जो उन्होंने अपनी सरकार में जो बातें कही थी क्या उन्होंने पूरा किया. गौरतलब है कि शिवराज सरकार ने पूरा बजट महिलाओं, युवाओं और किसानों को ध्यान में रखकर तैयार किया है. इसमें रोजगार से लेकर कृषि और खेल तक सब कुछ शामिल किया गया है. 

इसका जवाब जनता विपक्ष को चुनाव में देगी: जगदीश देवड़ा
कांग्रेस पर हमलावर होते हुए जगदीश देवड़ा ने कहा कि कमलनाथ ने 2 लाख का कर्जा माफ करने ,बेरोजगारों को भत्ता देने का वादा किया था? क्या उन्होंने यह किया.कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में विकास की कोई ईंट नहीं लगाई. वहीं बजट के दौरान विपक्ष के हंगामा करने पर उन्होंने कहा कि इसका जवाब जनता विपक्ष को चुनाव में देगी. 

गौरतलब है कि आज बजट आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया. कांग्रेस पार्टी ने सिलेंडर की बढ़ती कीमतों का विरोध किया. पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बजट को लेकर कहा कि शिवराज सरकार का बजट एक झूठी घोषणाबाज सरकार की घोषणाओं का स्मारक है. प्रदेश की "झूठी सरकार का झूठा बजट" है. ये कर्ज़, कमीशन और सत्यानाश का बजट है. बजट में सब कुछ "प्रस्तावित" मात्र किया गया है.

उन्होंने आगे कहा कि यदि हम पिछले वर्ष का बजट देखें उसमें भी जो प्रस्तावित प्रावधान थे, उसमें से मात्र 55% का वितरण किया गया. यह बजट तो मात्र 3 महीने का है. जिसमें चुनावी घोषणाएं और गुमराह और कलाकारी करने के अलावा और कुछ नहीं किया गया है.

Read More
{}{}