trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh11905815
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP Chunav 2023: जहां कांग्रेस को मिले थे सिर्फ 14 वोट वहां टूट गई भाजपा, कुछ ऐसे हुआ खेला

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले दलबदल तेज हो गया है. अब दमोह के उस बूथ में बीजेपी टूट गई जहां पिछले चुनाव में कांग्रेस को महज 14 वोट मिले थे.

Advertisement
MP Chunav 2023: जहां कांग्रेस को मिले थे सिर्फ 14 वोट वहां टूट गई भाजपा, कुछ ऐसे हुआ खेला
Stop
Shyamdatt Chaturvedi|Updated: Oct 08, 2023, 03:17 PM IST

MP Vidhansbha Chunav 2023: दमोह। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए तारिखों के ऐलान को अब कुछ ही समय बचा है. इससे पहले राज्य के प्रमुख दलों में नेताओं और कार्यकर्ताओं का एक दूसरे की पार्ट में आना जाना शुरू है. इस बीच दमोह में एक ऐसा दलबदल हुआ है जो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां 100 ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया. सबसे खास बात की इस इलाके में पिछले चुनाव में कांग्रेस महज 14 वोट हासिल कर पाई थी.

झरोली में दलबदल
दलबदल का ये मामला जबेरा सीट के तेंदूखेड़ा ब्लाक से सामने आया है. यहां, नेताओं या कार्यकर्ताओं ने नहीं बल्कि आम जनता ने भी सत्ताधारी भाजपा से नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस के प्रति विश्वास जाहिर किया है. तेंदूखेड़ा ब्लाक के झरोली गांव में लोगों ने कांगेस नेता और पूर्व विधायक प्रताप सिंह को गांव में बुलाया और बाकायदा कांग्रेस की सदस्यता ली.

राहुल गांधी के करीबी कुणाल चौधरी ने बताया जीतू पटवारी CM फेस होंगे या नहीं?

कांग्रेस को मिले थे 14 वोट
बता दें कि इस सीट पर भाजपा के धर्मेंद्र सिह लोधी विधायक है, जिस झरोली गांव में ये बदलाव हुआ वहां 700 वोटर्स हैं. साल 2018 के चुनाव में इस पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को महज 14 वोट मिले थे. इसके अलावा बीते कई चुनावों से इस बूथ पर कांग्रेस हार का सामना ही करती आई है.

परम्परागत मतदाता नाराज
मतलब साफ है की झरोली का मतदाता भाजपा का परम्परागत मतदाता है. लेकिन, सालों से गांव विकास के इंतज़ार में है. बुनियादी सुविधाओं से महरूम इलाके में अपने विधायक के खिलाफ नाराजगी साफ दिख रही है और अब चुनाव में भाजपा का परम्परागत मतदाता खुलकर अपनी नाराजगी जाहिर कर रहा है.

'टिकट कटना हैरतअंगेज घटना', क्या निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे केदारनाथ शुक्ला

कांग्रेस उठा रही फायदा
सवाल एक गांव का नही बल्कि कांग्रेस इस इलाके में ऐसी स्थिति का भरपूर लाभ लेना चाह रही है. इलाके के कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक प्रताप सिंह लोगो के बुलावे पर झरोली पहुंचे लोगों को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई और अब खुश भी है कि जहां पार्टी को सिर्फ 14 वोट मिले वहां सौ से ज्यादा लोगो ने पार्टी का दामन थामा है.

30 दिन में कमाल! रोजाना रात में ऐसे इस्तेमाल करें बादाम तेल

Read More
{}{}