trendingNow/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh12185897
Home >>Madhya Pradesh - MP

MP News: चंबल में ढहा ब्रिटिश शासन के जमाने का पुल, 50 फीट नीचे गिरे रेल लाइन काट रहे मजदूर

MP News: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में ब्रिटिश शासन के जमाने का नैरोगेज रेलवे पुल अचानक ढह गया. इस हादसे में पुराने ब्रिज को काट रहे 6 मजदूर 50 फीट नीचे गिर गए. सभी मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज जारी है.

Advertisement
MP News: चंबल में ढहा ब्रिटिश शासन के जमाने का पुल, 50 फीट नीचे गिरे रेल लाइन काट रहे मजदूर
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Apr 02, 2024, 05:28 PM IST

Morena News: मुरैना जिले के जौरा में अंग्रेजों के जमाने का नैरोगेज रेलवे पुल ढह गया. इस हादसे में पुल पर काम कर रहे 6 मजदूर घायल हो गए हैं. नैरोगेज रेलवे लाइन के इस पुराने पुल को मजदूर काट रहे थे. इस दौरान अचानक पुल टूट गया और सभी मजदूर 50 फीट नीचे गिर गए. सभी घायलों को जौरा अस्पताल लाया गया. वहीं, दो की हालत गंभीर होने पर प्राथमिक इलाज के बाद मुरैना रेफर किया गया. 

50 फीट नीचे गिरे मजदूर
जौरा थाना क्षेत्र के सिकरौदा गांव स्थित क्वारी नदी पर बने नैरोगेज ट्रेन ब्रॉड गेज में परिवर्तन के बाद पुराने पुल पर लोहा निकालने का काम किया जारी था. 6 मजदूर गैस कटर के जरिए पुल में लगे लोहे को काटने का काम कर रहे थे. इस दौरान अचानक पुल ढहा और सभी मजदूर 50 फीट नीचे गिर गए. इनमें से 2 की हालत गंभीर है, जिन्हें मुरैना रेफर किया गया है. 

पुराने पुल को हटाने का हो रहा था काम
ग्वालियर से श्योपुर के बीच नैरोगेज ट्रेन का ये पुल अनुपयोगी हो गया था. अब लोग ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का ज्यादा उपयोग कर रहे हैं. ऐसे में इस पुराने पुल को हटाने का काम चल रहा था. बता दें कि ग्वालियर से श्योपुर होते हुए राजस्थान के कोटा तक ब्रॉडगेज रेलवे लाइन का काम चल रहा है. ब्रॉडगेज के लिए नैरोगेज लाइन को उखाड़ा जा रहा है. जौरा तक नई ब्रॉडगेज लाइन पर ट्रेन शुरू हो चुकी है. जौरा के बाद पुरानी नैरोगेज रेलवे लाइन हटाने का काम जारी है. 

ये भी पढ़ें- भोपल में इन 10 जगहों पर नहीं घूमा तो क्या घूमा 

जांच में जुटी पुलिस
ASP अरविंद ठाकुर ने बताया कि दो दिन से पुल पर काम जारी है. नीलामी के बाद राजस्थान के एक ठेकेदार को पुल हटाने का काम मिला है. मजदूर काम करने के लिए पुल के ऊपर बैठे थे. इस दौरान दीवार गिरने से हादसा हो गया. घायलों की हालत स्थिर है. मामले की पूरी जांच की जा रही है.

इनपुट- मुरैना से करतार सिंह राजपूत की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MP के इस पेड़ पर 27 क्रांतिकारियों को दी गई थी फांसी, जानें कहानी

Read More
{}{}