Home >>Madhya Pradesh - MP

MP NEWS: सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

Seoni News: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में 50 से ज्यादा गायों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है. धूमा और घंसौर में नदी और तालाबों के पास गौवंश के कटे हुए शव पाए गए हैं, जिसके बाद लोगों में काफी आक्रोश है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस जांच में जुट गई है. 

Advertisement
MP NEWS: सिवनी में 50 से ज्यादा गायों की हत्या से क्षेत्र में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस
Stop
Ruchi Tiwari|Updated: Jun 20, 2024, 02:09 PM IST

50 Cows Dead Body Found In Seoni: सिवनी जिले में दो अलग-अलग जगहों पर करीब 50 से ज्यादा गायों के शव पाए गए हैं. धूमा और घंसौर में नदी और तालाब के पास गायों के कटे हुए शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. साथ ही क्षेत्रिय लोगों में काफी आक्रोश भी है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन जांच में जुट गई है. 

50 से ज्यादा मवेशी मिले मृत
सिवनी जिले के धूमा और घंसौर क्षेत्र में नदी और तालाब के किनारे करीब 50 से ज्यादा गायों के कटे हुए शव पाए गए हैं. बुधवार शाम को पिंडारई गांव के पास वैनगंगा नदी तरफ गए कुछ ग्रामीणों को मवेशियों के शव नजर आए थे. इसके बाद लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. जिले के दो क्षेत्रों में मवेशियों के शव पाए गए हैं. गायों का गला काटकर हत्या की गई है. वहीं, एक बैल का शिव भी मिला है. 

इलाके में फैली सनसनी 
बड़ी संख्या में मवेशियों के शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. मृत मवेशियों में ज्यादाकर गायों के सिर कटे हुए हैं. इससे विशेष समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश है. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौते पर पहुंची और जांच में जुट गई है. 

ये भी पढ़ें- School Reopening: छुट्टियां खत्म और खुल गए स्कूल, बच्चों की सेहत के लिए टिफिन में बनाएं ये टेस्टी डिशेज

 

जांच में जुटा पुलिस विभाग और प्रशासन
इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने बताया कि प्रशासन और पुलिस विभाग के अलावा इससे संबंधित सभी विभाग जांच में जुटे हुए है. जैसे ही कुछ खुलासा होता है और आरोपी का पता चलता है तो वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. वहीं,  इस पूरे मामले पर SP राकेश सिंह ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों द्वारा क्षेत्र में सौहार्द बिगाड़ने की नियत से ये कृत्य किया गया है. पुलिस बारीकी से छानबीन कर रही है.आरोपियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा.

लोगों में आक्रोश
50 से ज्यादा गायों के शव मिलने के बाद लोगों और कई संगठनों में काफी आक्रोश है. 

इनपुट- सिवनी से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें- MSP Hike: किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी; धान, मक्का, सोयाबीन सहित इन 14 खरीफ फसलों की MSP बढ़ी 

{}{}